कुख्यात अग्निदेव राम गिरफ्तार, रंगदारी न देने पर कर दी थी ईंट भट्ठा मालिक की हत्या

जिलानामा ताज़ा खबर बिहार
SHARE

छपरा। सारण एसटीएफ की टीम ने कुख्यात अग्निदेव राम को गिरफ्तार किया है। इस अपराधी पर डेरनी थाना अंतर्गत खजौली गांव स्थित वीआईपी ईंट भट्ठा के मालिक से 50 हजार की रंगदारी नहीं देने पर हत्या कर देने का आरोप है। सारण एसपी संतोष कुमार ने बताया कि जिले में आतंक का पर्याय बन चुके और ईट भट्ठा मालिक के हत्यारे अग्निदेव राम को गिरफ्तार कर लिया गया है।

उन्होंने बताया कि अग्निदेव राम ने बीते माह 25 जून को ईंट भट्ठा मालिक रामानंद राय की गोली मार कर हत्या कर दी थी। पुलिस ने 25 जून को ही एफ आई आर दर्ज कर त्वरित कार्रवाई करते हुए अग्निदेव राम के दो अन्य साथियों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था।

यह भी पढ़ेंछपरा शहर में दो पक्षों के बीच विवाद में चल गई गोली तो राशन खरीदने बाजार जा रहा युवक हुआ जख्मी

पुलिस को मुख्य अभियुक्त की तलाश थी। मुख्य अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सोनपुर के नेतृत्व में सहायक अवर निरीक्षक अशोक कुमार, डेरनी थाना अध्यक्ष व अन्य अधिकारियों का एक विशेष कार्यबल यानी एसटीएफ की टीम बनाई गई। इन्हें अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए भेजा गया। एसटीएफ की कार्रवाई रंग लाई और नक्सली हत्थे चढ़ गया। सारण एसपी ने बताया कि नक्सली ने ईंट भट्ठा मालिक रामानंद राय से बतौर रंगदारी 50 हजार रुपए मांगे थे। मांग पूरी नहीं करने पर रामानंद राय की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ की टीम ने कदमकुआं इलाके में गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर कुख्यात अग्निदेव राम को गिरफ्तार किया है। एसपी संतोष कुमार ने बताया कि इसके पास से हत्या में उपयोग किए गए पिस्टल के अलावा दो कारतूस भी बरामद किया गया है।

यह भी पढ़ेंमनरेगा में नाम जुड़वाने के नाम पर दर्जनों महिलाओं से लिए कागजात और बैंकों से उठा लिए लाखों के लोन,वसूली शुरू हुई तो पीड़िताओं के उड़े होश

टीम बना रहा था अग्नि देव

एसपी संतोष कुमार ने यह भी बताया कि गिरफ्तार अपराधी ने पूछताछ के क्रम में स्वीकार किया है कि वह अपना एक नया टीम तैयार कर रहा था। यही कारण था कि लगातार घटनाओं को अंजाम भी दे रहा था। उसके द्वारा मकेर, भेलदी, डेरनी दरियापुर, कुढ़नी समय बिहार के कई अन्य थाना क्षेत्रों में भी गंभीर अपराध किया गया है। इसके टीम के सभी सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी चल रही है।

एसपी ने कहा कि चूंकि अग्निदेव का अपराधिक इतिहास लंबा रहा है इसलिए हर दृष्टि से जांच पड़ताल की जा रही है। इसी के द्वारा मकेर में हैदराबाद की कंपनी केआरबीएल लिमिटेड के हाईवा गाड़ी को रंगदारी नहीं देने पर जला दिया गया था। इसके अलावा कई ईट भट्ठा मालिकों को रंगदारी नहीं देने पर हत्या करने की धमकी दी गई थी। इसी कड़ी में वीआईपी ईट भट्टा मालिक की हत्या की गई है ताकि दहशत कायम रहे।

एसपी ने बताया कि उक्त अपराधियों के द्वारा एक प्लानिंग के तहत मकेर में हैदराबाद की कंपनी केआरपीएल लिमिटेड के हाईवा को रंगदारी नहीं देने के कारण जला दिया गया था। वहीं भेल्दी थाना अंतर्गत पचरुखी गांव में तथा परसा में भी ईट भट्ठा संचालक को रंगदारी के लिए पर्ची दिया गया था। उन्होंने उस पूरे वारदात को नक्सली घटना बताने में जल्दबाजी बताते हुए कहा कि इस मामले की तहकीकात की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *