डीआईजी मनु महाराज ने लिया ऐक्शन,कर्तव्यपालन में कोताही को लेकर इंस्पेक्टर समेत तीन पुलिस पदाधिकारी निलम्बित

जिलानामा ताज़ा खबर
SHARE

छपरा। सारण रेंज के डीआईजी मनु महाराज ने बड़ी कार्रवाई की है। डीआइजी ने मशरक पुलिस अंचल के इंस्पेक्टर उदय प्रताप सिंह को सस्पेंड कर दिया है जबकि जलालपुर थाने के थानेदार रामबाबू प्रसाद को लाइन क्लोज किया गया है। साथ ही जलालपुर थाने के एक एएसआई को सस्पेंड किया गया है। इनमें सुमन कुमार व अरविंद कुमार का नाम शामिल है।

डीआईजी मनु महाराज ने बताया कि मशरक अंचल के इंस्पेक्टर के संबंध में एसपी संतोष कुमार ने रिपोर्ट भेजी थी जिसमें कहा गया था कि अपने कर्तव्य के प्रति कोताही बरत रहे हैें। उसी रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की गई है।

डीआईजी ने बताया कि जब एक पीड़ित एफआईआर दर्ज करने के लिए पहुंचा तो जलालपुर के थानेदार व अन्य पुलिस पदाधिकारी के द्वारा एफआईआर दर्ज नहीं की गई। फिर दोबारा जब वह गया तो आवेदन बदलकर एफआईआर दर्ज की गई । उन्होंने इस मामले को काफी गंभीरता से लिया है।

यह भी पढ़ें- यात्रियों का मोबाइल चोरी कर छपरा जंक्शन पर ट्रेन से कूद कर भाग रहा था चोर, पुलिस ने दबोचा

डीआईजी ने बताया कि वैसे पुलिस पदाधिकारियों पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी जो कार्यों में कोताही बरत रहे हैं और उनका पब्लिक के साथ अच्छा व्यवहार नहीं है।

उन्होंने कहा, “कोई भी पीड़ित व्यक्ति अगर थाने पहुंच रहा है तो उसके साथ अच्छा बर्ताव थाने के कनीय पुलिस पदाधिकारी से लेकर इंस्पेक्टर तक को करना है। अक्सर यह शिकायत मिलती है की थानेदार या थाने के पुलिस पदाधिकारी उनकी बातों को नहीं सुन रहे हैं।” बता दें कि डीआईजी ने इसके पूर्व में भी कई पुलिस पदाधिकारियों के खिलाफ एक्शन ले चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *