अब पटना में गरीबों को मात्र 15 रुपये में मिलेगा पौष्टिक और गुणवत्ता युक्त भरपेट खाना,जानें कहां-कहां है यह व्यवस्था

जिलानामा ताज़ा खबर बिहार
SHARE

पटना। राजधानी पटना में खासकर गरीब मजदूरों और सफाई कर्मियों की सुविधा का ध्यान रखते हुए पटना नगर निगम द्वारा आमलोगों के लिए 15 रुपए में पौष्टिक भोजन की थाली की व्यवस्था की जा रही है। इस काम के लिए भामाशाह फाउंडेशन के साथ मिलकर पटना नगर निगम क्षेत्र में मंगलवार को इस योजना का शुभारंभ किया गया।
पटना नगर निगम के गाय घाट स्थित नवनिर्मित रैन बसेरा से इस योजना का महापौर सीता साहू,अपर नगर आयुक्त योजना एवं सफाई और स्थाई समिति के सदस्यों द्वारा विधिवत उद्घाटन किया गया।

इस अवसर पर मेयर सीता साहू ने कहा कि सफाई मजदूर, रिक्शा ठेला चालक सहित कई ऐसे दैनिक कर्मी है जिनको इस योजना से लाभ होगा। कम पैसे में वह गुणवत्तापूर्ण खाना प्राप्त करेंगे जिससे उनके स्वास्थ्य भी बना रहेगा और खाने पर बहुत खर्च नहीं होगा।

यह भी पढ़ेंबैंक का करोडों रुपये नहीं चुकाने पर नीलाम होने जा रहा यह विश्वविद्यालय,खतरे में पड़ा हजारों छात्रों का भविष्य

बता दें कि नगर निगम और भामाशाह फाउंडेशन की इस योजना के तहत मात्र 15 रुपए में लोगों को गुणवत्तापूर्ण थाली मिलेगी। इस थाली में दिन में जहां चावल, दाल, सब्जी, भुजिया और अचार दिया जाएगा। वहीं रात में 15 रुपए में 5 रोटी, दाल, सब्जी, भुजिया और अचार दिया जाएगा। गाय घाट स्थित रैन बसेरा से इसकी शुरूआत की जा रही है जिसके बाद शहर के विभिन्न 20 इलाकों में इसे शुरू किया जाएगा।

संस्था की तरफ से जगह का चयन किया गया है जिसमें अनुमति की प्रकिया होने के बाद योजना शुरू की जाएगी।
इसमें पटना नगर निगम के मौर्या लोक कॉम्प्लेक्स, राजेंद्र नगर टर्मिनल, बस स्टैंड एवं गांधी मैदान के साथ शहर के कई प्रमुख हिस्सों को शामिल किया गया है जहां ज्यादा से ज्यादा लोगों तक यह सुविधा पहुंच सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *