बैंक का करोडों रुपये नहीं चुकाने पर नीलाम होने जा रहा यह विश्वविद्यालय,खतरे में पड़ा हजारों छात्रों का भविष्य

कैरियर ताज़ा खबर राष्ट्रीय
SHARE

सेंट्रल डेस्क।करोडों रुपये का लोन लेकर उसे न चुकाने पर अब बैंक हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला स्थित एपी गोयल शिमला विवि की नीलामी करने जा रहा है ताकि अपनी ऋण राशि और ब्याज की वसूली कर सके।वैसे तो यह ऋण राशि रिकवर करने की बैंकों की यह सामान्य प्रक्रिया है लेकिन बैंक की नोटिस के साथ ही इसमें पढ़ने वाले हजारों बच्चों का भविष्य खतरे में आ गया है।

इस विवि में प्रदेश के अलावा देश के विभिन्न राज्यों और विदेशों तक से बच्चों ने दाखिला ले रखा है। विवि कई प्रोफेशनल कोर्स चलाता है और कब्जे व नीलामी की प्रक्रिया होने तक वह सेमिनारों का आयोजन कर रहा था।

यह भी पढ़ेंतो क्या महाराष्ट्र में पुराने दोस्त बीजेपी और शिवसेना एक बार फिर होंगे साथ- साथ!

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार करोड़ों रुपये का लोन लेने के बाद उसे न चुकाने पर केनरा बैंक आगामी 31 जुलाई को शिमला के एपी गोयल विश्वविद्यालय की नीलामी करेगा। ऑनलाइन होने वाली इस नीलामी के लिए बैंक के प्राधिकृत अधिकारी ने नीलामी का नोटिस जारी कर दिया है। बैंक ने यह कवायद विश्वविद्यालय का संचालन करने वाले एपी गोयल चैरिटेबल ट्रस्ट के दिल्ली निवासी ट्रस्टियों राजेश गोयल, गर्वित गोयल, प्रमोद कुमार गोयल, कुसुम लता गोयल, मीनू गोयल, प्रियंका गोयल और शोभिता गोयल के करोड़ों का लोन लेकर न चुकाने पर शुरू की है।

नोटिस के तहत बैंक मैहली-शोघी बाईपास रोड पर स्थित कई हेक्टेयर जमीन पर बने विश्वविद्यालय के मुख्य कैंपस और उसके आसपास की विश्वविद्यालय के ट्रस्ट की जमीन को नीलाम करेगा। इसके लिए आरक्षित राशि 128 करोड़ रुपये रखी गई है, जबकि जमा धरोहर राशि 12.50 करोड़ निर्धारित की है। बैंक के चंडीगढ़ स्थित प्राधिकृत अधिकारी ने नीलामी नोटिस भी जारी कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *