सीएम नीतीश बोले-आरसीपी सिंह तय करेगे केंद्रीय मंत्रिमंडल में जेडीयू की भागीदारी,फिर शुरू होगा जनता दरबार

ताज़ा खबर बिहार
SHARE

पटना। जेडीयू की केंद्रीय मंत्रिमंडल में भागीदारी और संभावित विस्तार में जेडीयू कोटे के मंत्रियों के नाम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह करेंगे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि ‘जनता के दरबार में मुख्यमंत्री’ कार्यक्रम फिर शुरू किया जाएगा।उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि आरसीपी सिंह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं और केंद्रीय मंत्रिमंडल में पार्टी की भागीदारी की बात वही करने के लिए अधिकृत हैं।

बता दें कि 8 जून को केंद्र की मोदी सरकार 2.0 के पहले कैबिनेट विस्तार की संभावना जताई जा रही है। इसी को लेकर यह चर्चा भी चल रही है कि मंत्रिमंडल विस्तार में जेडीयू कोटे से कितने सांसद शामिल होंगे।फिलहाल केंद्रीय मंत्रिमंडल में जेडीयू की भागीदारी नहीं है।माना जाता है कि मोदी सरकार 2.0 के गठन के समय सांकेतिक भागीदारी के रूप में जेडीयू कोटे से एक मंत्रीपद का ऑफर आया था,जिसे जेडीयू द्वारा स्वीकार नहीं किया गया था।

यह भी पढ़ें- सीएम नीतीश कुमार ने किया बाढग्रस्त इलाकों का हवाई सर्वेक्षण,प्रभावित पांच जिलों का लिया जायजा

देश की राजनीति में मोदी कैबिनेट के विस्तार पर चर्चा जोर शोर से चल रही है।इन सबके बीच केन्द्रीय मंत्रीमंडल में जदयू के शामिल होना तो सुनिश्चित हो गया है,पर जदयू अपने कोटे के मंत्रियों की सूची पर सार्वजनिक रूप से अभी चर्चा नहीं करना चाह रही है।
बाढ ग्रस्त इलाको का हवाई सर्वेक्षण के बाद पटना लौटे सीएम नीतिश कुमार से जब मीडिया कर्मियों ने इस बावत सवाल किया तो उन्हौने मंत्रिमंडल विस्तार का अधिकार प्रधानमंत्री के होने की बात कही।इस विस्तार में जदयू के शामिल होने की तो उन्होंने पुष्टि जरूर की पर मंत्रियों की संख्या और उनके नाम को लेकर विशेष जानकारी नहीं होने की बात कही।मुख्यमंत्री ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह को इसके लिए अधिकृत बताया।वहीं मंत्रीमंडल विस्तार समारोह में शामिल होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी तो उन्हें विस्तार के समय की भी जानकारी नहीं है।

बाढग्रस्त क्षेत्र का बुधवार को भी हवाई सर्वेक्षण करेगें सीएम
सीएम नीतीश कुमार ने बाढग्रस्त इलाकों के सर्वेक्षण की जानकारी देते हुए कहा कि उऩ्हौने 5 जिला का हवाई सर्वेक्षण किया है और कल यानि बुधवार को वे 3 अन्य जिलों का हवाई सर्वेक्षण करेगें।उन्होंने कहा कि बाढग्रस्त इलाकों की समस्या को लेकर संबंधित अधिकारियों से बात कर रहें हैं और आनेवाले दिनों में लोगों को राहत पहुंचने के लिए कई कदम उठाये जायेगें।

यह भी पढ़ेंएक दिन के लिए टला-अब 8 जुलाई को होगा मोदी कैबिनेट का पहला विस्तार, पारस-आरसीपी और सुशील बन सकते हैं मंत्री

जनता दरबार फिर शुरू करेगें नीतीश कुमार
इसके साथ ही सीएम नीतीश कुमार ने जनता दरबार फिर से शुरू करने की बात कही।मीडिया को जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि लोक शिकायत निवारण अधिनियम के बनाये जाने के बाद जनता दरबार को बंद कर दिया गया था पर पिछले कुछ दिनों से उन्हें कई तरह की शिकरातें मिल रहीं हैं।इसलिए वे फिर से जनता दरबार शुरू कर रहें हैं।इस बार के जनता दरबार में कोरोना गाईडलाईन का भी पालन किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *