कोहली अगर दुहरा देंगे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की ये गलतियां तो इंग्लैंड सीरीज भी गंवा देगा भारत

खेल ताज़ा खबर
SHARE

खेल डेस्क. भारतीय क्रिकेट टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के हाथों 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. अब भारतीय टीम का सामना 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड से होना है. यह टेस्ट सीरीज 4 अगस्त से खेली जाएगी.
इस टेस्ट सीरीज के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में की गई गलतियां दोहरा दीं तो भारतीय टीम को एक बार फिर हार का सामना करना पड़ा सकता है.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत ने 2 स्पिनर प्लेइंग इलेवन में शामिल किये थे. अश्विन के होने के बावजूद रविन्द्र जडेजा को भी मौका मिल गया था. हालांकि अपनी इस गलती को कप्तान कोहली दोहराना नहीं चाहेंगे और अब इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में जडेजा की जगह या तो एक स्पेशलिस्ट बल्लेबाज या फिर एक तेज गेंदबाज को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहेंगे.

हालांकि अगर इंग्लैंड की परिस्थितियों में कप्तान कोहली ने फिर से 2 स्पिनर खिलाने की गलती की, तो निश्चित ही भारतीय टीम को नुकसान पहुंचेगा और इसके चलते भारत को हार भी मिल सकती है.

दूसरे दर्जे की भारतीय टीम की मेजबानी करने को लेकर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड से खफा हैं विश्वविजेता कप्तान अर्जुन राणातुंगा

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारतीय टीम को सबसे ज्यादा उम्मीदें अपने मध्यक्रम से थी, क्योंकि भारतीय टीम का मध्यक्रम काफी अनुभवी था. मध्यक्रम में भारतीय टीम के पास चेतेश्वर पुजारा, उपकप्तान अजिंक्य रहाणे का अनुभव था.

हालांकि ये दोनों ही खिलाड़ी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में फ्लॉप साबित हुए हैं. पुजारा जहां (8 और 15 रन) की पारियां ही खेल पाए. वहीं रहाणे (49 और 15 रन) की पारी टीम के लिए खेल पाए थे.

साल 2020 के बाद से चेतेश्वर पुजारा 20 पारियों में 26.35 की औसत से रन बना पाए हैं. टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे भी 20 पारियों में 28.15 की औसत से ही भारतीय टीम के लिए रन बना पाए हैं. हालांकि इनके खराब प्रदर्शन के बावजूद कप्तानी कोहली इन्हें लगातार मौके दे रहे हैं.

तीरंदाजी विश्वकप में भारत के खिलाड़ियों का जलवा,दीपिका ने एक दिन में 3 गोल्ड पर निशाना साधा

कप्तान कोहली को इन 2 खिलाड़ियों पर हद से ज्यादा निर्भर नहीं रहना होगा. टीम के पास हनुमा विहारी और केएल राहुल जैसे युवा खिलाड़ियों के विकल्प भी है.
ऑस्ट्रेलिया दौरे से मोहम्मद सिराज एक अलग ही तेज गेंदबाज नजर आ रहे हैं. वह लगातार अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं और अपनी टीम को विकेट दिला रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया दौरे और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने के बाद उन्होंने आईपीएल 2021 में आरसीबी के लिए भी अच्छी गेंदबाजी की है. उन्होंने इस सीजन 7 मैचों में 7.34 की अच्छी इकॉनामी रेट से 6 विकेट हासिल किये हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *