पैसे के अभाव में बाधित हो रहा था इलाज, सांसद रूडी ने की पहल- गंभीर रोगों से पीड़ित 16 मरीजों को मिली सहायता राशि

जिलानामा ताज़ा खबर बिहार
SHARE

छपरा। सांसद राजीव प्रताप रूडी के प्रयास से फिर 16 मरीजों को इलाज के लिए सहायता राशि मिली है। कैंसर, हार्ट की बीमारी जैसे गंभीर रोगों से पीड़ित गरीब मरीजों का पैसे के अभाव में इलाज नहीं हो पा रहा था। इसे देखते हुए सांसद रूडी ने पहल की और उनसे आवेदन प्राप्त कर अपने पटना स्थित कार्यालय को निदेश दिया। इसके बाद इन मरीजों को अपनी बीमारियों का इलाज के लिए मुख्यमंत्री चिकित्सा सहायता कोष से राशि प्राप्त हुई है, जिससे इन मरीजों की चिकित्सा और जीवन रक्षा हो सकेगी। इसकी जानकारी मिलने पर मरीजों और उनके परिजनों को इस बात की खुशी हुई कि पैसे के अभाव में अब उनका इलाज बाधित नहीं होगा।

रजत कुमार, पिता संजय कुमार, ग्राम-रायपुरा, पोस्ट-गरखा,जिला-सारण को एसपीजीआई लखनऊ में किडनी रोग के इलाज के लिए 100000 रुपये की स्वीकृति हुई है। वहीं पिंटू कुमार, पिता- रामजी राय, ग्राम पहिया, पोस्ट थाना- रिविलगंज, जिला सारण का मैक्स अस्पताल दिल्ली में लिवर ट्रांसप्लांट के लिए 600000 रुपये की राशि विशेष परिस्थिति में सांसद रूडी की पहल से स्वीकृत हुई है। जबकि संध्या कुमारी, पति शैलेश कुमार, ग्राम बनवारीपुर पोस्ट मस्ती चौक, थाना दरियापुर, जिला सारण का इलाज होमी भाभा कैंसर संस्थान, बनारस में कराने हेतु 100000 रुपये की स्वीकृति प्राप्त हुई है।

उधर गायत्री देवी, पति उमेश सिंह, जिला सारण का पटना एम्स हेतु 80000 रुपये की राशि सर्जरी के लिए प्राप्त हुआ है। उधर श्री राम सिंह, पिता सुजान सिंह, ग्राम नारायणपुर, पोस्ट नोहटा, जिला सारण के रोड एक्सीडेंट में क्षतिग्रस्त हुई हड्डी की सर्जरी के लिए पटना एम्स हेतु 100000 रुपये की सहायता राशि विशेष परिस्थिति में दिलवाई गई है।

वहीं सुनील कुमार, पिता स्वर्गीय कामेश्वर प्रसा,द ग्राम- डॉ एसके घोष क्लीनिक के पास, दहियावां, थाना- नगर, जिला सारण का आईजीआईएमएस में ब्रेन सर्जरी के लिए 2 लाख रुपये की राशि स्वीकृत करवाई गई है। जबकि आलोक कुमार, पिता अनिल साहू, ग्राम सज्जनपुर मटिहानी पंचायत सज्जनपुर मड़िहान पोस्ट दिघवारा थाना दरियापुर जिला सारण के आई एम एस में कैंसर रोग के लिए 80000 स्वीकृत हुए हैं। मोहम्मद हिसामुद्दीन, पिता मोहम्मद अब्बास, ग्राम-धौली बताना, पोस्ट अमनौर को 60000 रुपये की राशि महावीर कैंसर संस्थान में इलाज हेतु स्वीकृत हुई है।

जबकि गिरजा देवी, पति गुना सिंह, ग्राम पोस्ट पनवाड़ी, थाना मडावरा जिला सारण को 80000 रुपये की राशि महावीर कैंसर संस्थान में इलाज के लिए स्वीकृत हुआ है। वहीं जमीला बेगम, पति मोहम्मद शेखावत अली, ग्राम-खेमा जी टोला, थाना- मुफस्सिल, जिला- सारण को 60000 रुपये की राशि महावीर कैंसर संस्थान में इलाज हेतु स्वीकृत हुआ है। उधर उषा देवी, पति- भरत शाह, ग्राम- दहियावां, पोस्ट- छपरा, जिला- सारण को 80000 रुपये की राशि महावीर कैंसर संस्थान में इलाज के लिए स्वीकृत हुआ। राजवीर कुमार, पिता- मुकेश कुमार महतो, ग्राम-हुस्से छपरा, पोस्ट- छपरा, थाना- नगर, जिला सारण को 80000 रुपये की राशि महावीर कैंसर संस्थान में इलाज के लिए स्वीकृत हुई है।

जबकि काजल कुमारी, पिता- प्रेम राय, ग्राम- सबलपुर, थाना-सोनपुर को 80000 की राशि की कैंसर के इलाज के लिए स्वीकृति मिली है। वहीं विजय भगत, पिता- त्रिलोकी भगत, ग्राम पोस्ट- रसूलपुर, थाना अमनौर, जिला सारण को 80000 रुपया कैंसर के इलाज के लिए महावीर कैंसर संस्थान हेतु स्वीकृत हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *