बिहार: 30020 माध्यमिक-उच्च माध्यमिक शिक्षकों की नियुक्ति के लिए 8 जुलाई तक बनेगी मेधा सूची, 13 अगस्त से मिलेंगे नियुक्ति पत्र

कैरियर ताज़ा खबर बिहार
SHARE

पटना। राज्य में 30,020 माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षकों की नियुक्ति जल्द होगी। इनकी नियुक्ति के लिए 8 जुलाई तक औपबंधिक मेधा सूची तैयार की जाएगी। इसके बाद नियोजन इकाइयों द्वारा अंतिम मेधा सूची को सार्वजनिक किया जाएगा। उसके बाद चयनित अभ्यर्थियों की सूची 13 अगस्त तक जिलों के वेबसाइट पर जारी होगी। 13 अगस्त के बाद काउंसलिंग होगी और नियुक्ति पत्र बंटेंगे।

छठे चरण की होने वाली माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर शिक्षा विभाग ने शुक्रवार को शिड्यूल जारी कर दिया है। जहां छूटे हुए दिव्यांग अभ्यर्थियों के आवेदन पड़े हैं और जहां नहीं पड़े हैं, दोनों ही तरह के नियोजन इकाइयों के लिए एक ही शिड्यूल हैं। इसके मुताबिक आठ जुलाई तक औपबंधिक मेधा सूची की तैयारी होगी। 10 जुलाई तक औपबंधिक मेधा सूची का नियोजन समिति द्वारा अनुमोदन होगा। 12 जुलाई तक औपबंधिक मेधा सूची प्रकाशित होगी।

वहीं 28 जुलाई तक औपबंधिक मेधा सूची पर आपत्ति ली जायेगी। 30 जुलाई तक आपत्तियों का निराकरण होगा। 31 जुलाई को मेधा सूची का अंतिम प्रकाशन होगा। मेधा सूची के अभ्यर्थियों के मूल प्रमाण पत्र की जांच चार अगस्त से छह अगस्त तक होगी। 10 अगस्त तक जिला परिषद-शहरी निकाय के नियोजन समिति द्वारा मेधा सूची का अनुमोदन होगा। अनुमोदित मेधा सूची एवं रोस्टर बिन्दु के आधार पर चयनित अभ्यर्थियों की सूची तथा विद्यालयवार एवं विषयवार रिक्ति का जिला के एनआईसी के वेबसाइट पर जारी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *