दूसरे दर्जे की भारतीय टीम की मेजबानी करने को लेकर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड से खफा हैं विश्वविजेता कप्तान अर्जुन राणातुंगा

खेल ताज़ा खबर
SHARE

खेल डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों इंग्लैंड के दौरे पर है। वहीं भारत की एक अन्य टीम श्रीलंका के दौरे पर है। इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय क्रिकेट टीम को मेन टीम माना जा रहा है और श्रीलंका दौरे पर गई टीम को कागजों में तो दूसरे दर्जे की टीम कहा जा रहा है लेकिन कई क्रिकेट विशेषज्ञों और पूर्व खिलाड़ियों का मानना है कि यह टीम भी मेन टीम से किसी भी तरह कमतर नहीं है। इन सबके बीच श्रीलंका की विश्व विजेता टीम के कप्तान अर्जुन रणतुंगा दोयम दर्जे की भारतीय टीम के श्रीलंका दौरे से नाखुश दिख रहे हैं।

अर्जुन रणतुंगा ने दूसरी श्रेणी की भारतीय टीम की मेजबानी के लिए अपने देश श्रीलंका के क्रिकेट बोर्ड की काफ़ी आलोचना की है। रणतुंगा का कहना है कि दूसरी श्रेणी की भारतीय टीम की मेजबानी करना श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के लिए अपमान से कम नहीं। साथ ही वे अपने टीम की हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ घटिया प्रदर्शन से भी नाराज़ दिख रहे हैं।

भारत ने श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली और सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में शिखर धवन की अगुवाई में कम अनुभवी टीम को श्रीलंका भेजा है। भारत की श्रीलंका दौरे के लिए भेजी गई टीम में 6 ऐसे खिलाडी़ मौजूद हैं जिन्होंने अभी तक अंतरराष्ट्रीय मैचों में डेब्यू नहीं किया है।

इन सब बातों से खिन्न दिख रहे अर्जुन रणतुंगा ने कहा,”यह दूसरी श्रेणी की भारतीय टीम है और उनका यहां आना हमारी क्रिकेट का अपमान है। मैं टेलीविजन मार्केटिंग की जरूरतों को पूरा करने के लिये उनके साथ खेलने पर सहमत होने के लिये वर्तमान प्रशासन को दोषी मानता हूं।’’

बता दें कि श्रीलंका दौरे के लिए घोषित भारतीय टीम कुछ इस प्रकार है- शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, रितुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, नितीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम, कुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), दीपक चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया।

हालांकि इस टीम के कप्तान शिखर धवन का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लंबा अनुभव है। वहीं भुवनेश्वर कुमार, यजुवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मनीष पाण्डेय जैसे खिलाड़ियों का भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लंबा कैरियर और अच्छा प्रदर्शन रहा है। टीम में पृथ्वी शॉ, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, ईशान किशन, सूर्य कुमार यादव जैसे युवा प्रतिभाशाली क्रिकेटर भी मौजूद हैं, जिन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अनुभव तो ज्यादा नहीं है लेकिन उनकी प्रतिभा किसी से छिपी नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *