लालू प्रसाद ने अपने अंदाज में किया तंज-थर्ड डिवीजन वाले बने हैं मुख्यमंत्री,मंत्री मदन साहनी मामले को लेकर साधा निशाना

ताज़ा खबर राजनीति
SHARE

पटना। बिहार सरकार में मंत्री मदन साहनी द्वारा कल गुरुवार को अपने विभागीय अधिकारियों पर कई तरह के आरोप लगाते हुए इस्तीफा दे जाने की बात कहने के बाद से ही बिहार की राजनीतिक फिजा गरमाई हुई है। इस मसले पर विभिन्न दलों के नेतागण बयान दे रहे हैं। आज शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने इस घटनाक्रम को लेकर अपने अंदाज में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है।

लालू प्रसाद यादव ने ट्वीट करते हुए नीतीश कुमार पर तंज कसा है- “गिरते-पड़ते, रेंगते-लेटते, धन बल-प्रशासनिक छल के बलबूते जैसे-तैसे थर्ड डिविज़न प्राप्त 40 सीट वाला जब नैतिकता, लोक मर्यादा और जनादेश को ताक पर रखकर मुख्यमंत्री बनता है तब ऐसा होना स्वाभाविक है।”

इसके साथ ही लालू यादव ने बिहार के मौजूदा नीतीश सरकार को हर मोर्चे पर नाकाम बताते हुए यह भी कहा है कि बिहार में अच्छे और बुरे सरकार की बात छोड़ दीजिए, यहां तो सरकार नाम की चीज ही नहीं है। लालू यादव ने अपने ट्वीट के साथ मंत्री मदन सहनी के कल के बयान को लेकर आज अखबारों में प्रकाशित मीडिया रिपोर्ट को भी शेयर किया है।

उल्लेखनीय है कि बिहार की नीतीश कैबिनेट के समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी ने कल गुरुवार को अपने इस्तीफे की पेशकश कर दी थी। उन्होंने इसका कारण बताते हुए कहा था “मैं अफसरों के तानाशाही रवैये की वजह से इस्तीफा देने का मन बना रहा हूं।” सहनी का कहना था कि अधिकारी तो अधिकारी विभाग के चपरासी भी उनकी बात नहीं सुनते हैं। हालांकि उन्होंने जदयू को नहीं छोड़ने की बात भी कही थी। साहनी ने कहा था “मैं पार्टी में बना रहूंगा और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बताए रास्ते पर चलता रहूंगा, लेकिन मंत्री पद से त्यागपत्र दे दूंगा।”

साहनी ने कहा था, मैं सालों से परेशानी और यातना झेल रहा हूं। मैं सुविधाओं का फायदा उठाने के लिए मंत्री नहीं बना हूं, जनता की सेवा करने के लिए बना हूं। ऐसे में जब मैं जनता का काम ही नहीं कर पाऊंगा तो मंत्री रहकर क्या करूंगा। उन्होंने कहा कि यह कोई जल्दबाजी में लिया गया फैसला नहीं है। लंबे समय तक अधिकारियों से परेशान होने के बाद यह कदम उठाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *