भीषण गर्मी में भी कपड़े के नीचे जैकेट पहन छुपा कर ले जा रहे थे अवैध जेवरात, स्वतंत्रता सेनानी ट्रेन से 28.5 किलो चांदी के गहनों के साथ दो गिरफ्तार

ताज़ा खबर राष्ट्रीय
SHARE

छपरा। स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस ट्रेन से साढ़े अट्ठाइस किलो चांदी के जेवरात बरामद किए गए हैं। इसके साथ ही दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त डा० अभिषेक के निर्देशन में पूर्वोत्तर रेलवे,वाराणसी मंडल के छपरा जं स्टेशन पर रेलवे सुरक्षा बल की टास्क टीम द्वारा 28.5 किलोग्राम चांदी की पायल बरामद कर जब्त किया गया।

सूचना के आधार पर रेलवे सुरक्षा बल छपरा के साथ वित्तीय व अन्य अपराधों की जांच के लिए गठित टास्क टीम द्वारा गाड़ी संख्या- 02562 स्वतंत्र सेनानी एक्सप्रेस की गहन जाँच की। इस दौरान राकेश कुमार और रितेश कुमार नाम के दो संदिग्ध व्यक्ति स्लीपर कोच संख्या-S7 के बर्थ संख्या 3 एवं 6 पर यात्रा करते हुए वाराणसी से छपरा जा रहे थे।

दोनों यात्री गर्मी के मौसम में भी अंदर जैकेट पहने हुए थे जिससे संदेह और गहरा हो गया । जाँच करने पर उनके जैकेट में छिपी चांदी की दर्जनों पायल बरामद हुईं। उनसे चाँदी की पायलों के विषय मे पूछताछ की गई किन्तु वे कोई स्पष्ट कारण एवं दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सके और भ्रामक उत्तर देने लगे । इसलिए उन्हें रेलवे सुरक्षा बल के छपरा पोस्ट पर लाया गया और बरामद चाँदी की पायलों का वजन करने पर कुल वजन 28.5 किलो पाया गया जिसकी कीमत अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में करीब 20 लाख रुपये है। पकड़े गये दोनों व्यक्तियों को जब्त (चाँदी) सामग्री के साथ राजकीय रेल पुलिस/छपरा को अग्रिम कार्यवाही हेतु सुपुर्द कर दिया गया ।

पूर्वोत्तर रेल मंडल वाराणसी के मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि मंडल रेल प्रबंधक विजय कुमार पंजियार ने रेलवे सुरक्षा बल की इस सफलता के लिए वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त एवं टीम को बधाई दी है, साथ ही उक्त टीम में शामिल रेलवे सुरक्षा बल के जवानों को पुरस्कृत करने का निर्देश दिया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *