ग्रामीणों ने कहा- जमींदारी बांध के क्षतिग्रस्त होने से चंवर में फैला पानी निकलने के बाद हो मरम्मती, कार्य रुका

जिलानामा ताज़ा खबर बिहार
SHARE

ग्रामीणों के अनुरोध पर विभाग ने जमींदारी बांध की मरम्मती कार्य रोका छपरा। जिला के पानापुर प्रखंड क्षेत्र के रसौली गांव में मंगलवार की सुबह क्षतिग्रस्त हुए जमींदारी बांध की मरम्मती को पहुंचे आपदा विभाग के पदाधिकारियों ने ग्रामीणों के अनुरोध पर मरम्मती कार्य फिलहाल रोक दिया है।जानकारी के अनुसार क्षतिग्रस्त बांध की मरम्मती कराने पहुँचे जल संसाधन विभाग के सहायक अभियंता विनोद कुमार,कनीय अभियंता राजीव कुमार प्रभाकर, पानापुर सीओ रणधीर प्रसाद आदि पदाधिकारियों से ग्रामीणों ने कहा कि इस समय बांध की मरम्मती से आनेवाले समय मे रबी फसलों की बुआई पर प्रतिकूल असर पड़ेगा।

ग्रामीणों ने कहा कि इस समय अगर बांध की मरम्मती की जाती है तो घोघारी नदी का जो पानी चंवर में फैल चुका है, वह वापस नदी में नहीं जा पायेगा। इससे गेहूं की खेती नहीं हो पाएगी। ग्रामीणों का कहना था कि अभी मरम्मती कार्य कराई जाती है तो यह राशि का दुरुपयोग होगा।ग्रामीणों की मांग थी कि इस समस्या का स्थायी निदान कराया जाय।

ग्रामीणों के अनुरोध पर पदाधिकारियों ने विचार कर मरम्मती कार्य को फिलहाल रोक दिया। वहीं जल संसाधन विभाग के सहायक अभियंता विनोद कुमार ने ग्रामीणों को बताया कि जमींदारी बांध निजी जमीन में स्थित है जिस कारण सरकारी स्तर पर इसकी मरम्मती में परेशानी होती है। उन्होंने ग्रामीणों को सुझाव दिया कि वे शपथ पत्र के माध्यम से इसकी मरम्मती का प्रस्ताव देंगे तो विभागीय स्तर पर क्षतिग्रस्त जमींदारी बांध की मरम्मती की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *