पटना में किन्नरों ने काटा बवाल,पुलिस पर पथराव, गाड़ियों में तोड़फोड़ व सड़क पर आगजनी

जुर्म ताज़ा खबर बिहार
SHARE

Patna Crime News: (पटना)।राजधानी पटना में 24 घंटे के भीतर दो किन्नरों की हत्या के बाद आक्रोशित किन्नरों ने आज राजधानी पटना में जमकर बवाल काटा। सड़क पर टायर जलाकर आगजनी की, पुलिस पर पथराव के साथ ही आम नागरिकों के वाहनों के साथ साथ तोड़ फोड़ किया और वरीय पुलिस अधिकारियों की वर्दी पर पानी फेंका। जवाबी कार्रवाई के तहत उपद्रव कर रहे किन्नरों पर पुलिस ने जमकर लाठीचार्ज किया और उन्हें दौड़ा-दौड़ा कर पीटा।

बताया जाता है कि पटना साहिब के आलमगंज थाना क्षेत्र स्थित सादिकपुर मछुआ टोली में बीती रात पूजा किन्नर का शव उसके कमरे से बरामद हुआ था।पुजा की गोली मारकर हत्या की गई थी। और उसके सारे जेवरात लूट लिए गए थे। पूजा के शव का पोस्टमार्टम भी नहीं हो पाया था इसी बीच मंगलवार की रात कंकड़बाग थाना के चिरैयाटांड़ में अजय नामक किन्नर की अपराधियों ने गोली मारकर निर्मम हत्या कर दी।

बताते हैं कि सुबह 4:00 बजे स्टेशन से लौट रहा था की चिड़ियाटांड में कुछ अपराधियों ने उसके सीने में गोली मार दी। उसकी मौत हो गई। इस घटना के विरोध में आज पटना में दर्जनों किन्नरों ने अजय के शव के साथ प्रदर्शन किया और कंकड़बाग थाना क्षेत्र के श्री राम हॉस्पिटल के सामने लाश रखकर सड़क पर आगजनी की।

उग्र हुए किन्नरों ने वाहनों में तोड़फोड़ किया और वहां से गुजर रहे राहगीरों के साथ मारपीट भी की गई। किन्नरों के आक्रमक तेवर और हिंसक रूप देखकर इलाके में अफरा-तफरी मच गई। लोग इधर-उधर भागने लगे दुकानें बंद हो गईं। इसकी जानकारी मिलते हैं सदर एसपी सत्यजीत सेंगर ने पुलिस बल के साथ वहां पहुंच कर स्थिति को नियंत्रण करना चाहा। इस दरमियान कंकड़बाग पत्रकार नगर अगम कुआं जक्कनपुर इत्यादि थानों की पुलिस और मोबाइल भी वहां पहुंच गए।

वहीं, आक्रोशित किन्नर पुलिस की बात सुनने को तैयार नहीं थे। बताया जाता है कि पुलिस और किन्नरों के बीच वार्ता के दरमियान ही किन्नरों ने सदर एसपी सरदार सत्यजीत सिंह के वर्दी पर पानी फेक दिया और पुलिस पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। अचानक हुई पत्थरबाजी से पुलिस वाले इधर उधर भाग खड़े हुए। इस दरमियान किन्नरों ने लोगों और पुलिस को दौड़ा-दौड़ा कर उन पर पत्थर और लाठी डंडे से हमला कर दिया।

हिंसा पर उतारू किन्नरों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस और स्टेट रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों ने किन्नरों पर लाठीचार्ज कर दिया। उन्हें खदेड़ खदेड़ कर पीटा गया। किन्नरों द्वारा पुलिस पर किये गये पत्थरबाजी में 3 पुलिसकर्मी घायल हो गए। जबकि पुलिस की पिटाई से आधा दर्जन से ज्यादा किन्नरों के जख्मी होने की खबर है।

पुलिस की पिटाई के विरोध में कई किन्नरों ने पूरी तरह नग्न होकर प्रदर्शन किया बाद में वरीय पुलिस पदाधिकारियों के पहुंचने के बाद स्थिति को नियंत्रित किया जा सका।