राजद में शामिल होने जा रहे पूर्व विधायक मंजीत सिंह को मनाने की जदयू कर रहा कोशिश,मंत्री लेशी सिंह बोलीं-मान गए मंजीत

ताज़ा खबर बिहार राजनीति
SHARE

पटना। गोपालगंज के बैकुंठपुर के पूर्व विधायक मंजीत सिंह द्वारा कल यानि बुधवार को जदयू छोड़कर राष्ट्रीय जनता दल में जाने की घोषणा की गई थी। उन्होंने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से मुलाकात की थी और राजद में आधिकारिक रूप से शामिल होने की तिथि का भी एलान कर दिया था। इसके बाद से जदयू की ओर से उन्हें मनाने की कोशिश शुरू हो गई थी। इसी क्रम में मंत्री लेशी सिंह आगे आईं। उन्होंने मंजीत सिंह से मुलाकात की है। मुलाकात के बाद उन्होंने दावा किया है कि मंजीत सिंह मान गए हैं और उनकी आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ मुलाकात होने वाली है।

मंत्री लेशी सिंह कल देर रात मंजीत सिंह से मिलने बैकुंठपुर स्थित उनके गांव पहुंची थीं। लेशी सिंह ने कहा “कल मुझे मीडिया के माध्यम से खबर मिली कि हमलोगों के साथ समता पार्टी काल के संघर्ष के साथी व बर्ष 2000 में समता पार्टी से एक साथ विधायक निर्वाचित होने बाले भाई मंजीत सिंह ने राजद में जाने का निर्णय लिया है और आगामी 03 जुलाई को राजद में शामिल हो रहे हैं।

उन्होंने कहा “मुझे विश्वास नहीं हो रहा था। मैं बिना समय गंवाए गोपालगंज जिला के देवापुर उनके गॉव के लिये रवाना हुई और 03बजे अहले सुबह देवापुर पहुंचकर उनसे मुलाकात की और उनसे बातचीत की। मेरे पति स्व0 मधुसूदन सिंह ने पूर्णियां में और भाई मंजीत जी के पूज्य पिता स्व0 ब्रजकिशोर नारायण सिंह जी गोपालगंज में समता काल में माननीय नीतीश कुमार जी के संघर्ष में सारथी की भूमिका निभाकर राजद के कुशासन के खिलाफ जंग लड़ा। आज उसी राजद की विरासत को कैसे मजबूत कर सकते हैं?”

लेशी सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ पारिवारिक जुड़ाव की चर्चा करते हुए कहा “मुख्यमंत्री जी से हमलोगों का पार्टी का रिश्ता नहीं बल्कि पारिवारिक रिश्ता बन गया है ,जो अटूट है। उनके हमलोग अभिन्न अंग हैं, फिर उनसे अलग हटकर कहाँ जाएंगे? कोई दल हमलोगों का राजनीति में उपयोग कर सकता है लेकिन माननीय मुख्यमंत्री जी ऐसा प्रेम स्नेह नहीं दे सकता।”

मंत्री लेशी सिंह ने सोशल मीडिया पर तस्वीर शेयर करते हुए दावा किया है कि मंजीत सिंह मान गए हैं और उनके साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात के लिए जा रहे हैं। लेशी सिंह ने कहा “मुझे प्रसन्नता है कि मेरी लंबी भावनात्मक बातों से सहमत होकर मंजीत जी ने माननीय मुख्यमंत्री का साथ नहीं छोड़ने का अभूतपूर्व निर्णय लिया है। अब हमलोग मुख्यमंत्री से मिलने पटना के लिये एक साथ उनके गॉव देवापुर से चल दिये हैं।”

हालांकि इस नए घटनाक्रम को लेकर मंजीत सिंह का कोई अधिकृत बयान अभी नहीं आया है। ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *