पटना सिविल कोर्ट परिसर के नजदीक ट्रांसफार्मर में हुआ ब्लास्ट, नोटरी अधिवक्ता की मौत

ताज़ा खबर बिहार
SHARE

पटना। पटना सिविल कोर्ट परिसर के समीप लगे ट्रांसफार्मर में ब्लास्ट के कारण एक नोटरी अधिवक्ता की मौत हो गई जबकि चार अन्य लोग घायल हो गए। घटना बुधवार क़रीब दोपहर 1.30 बजे सिविल कोर्ट, पटना परिसर के नज़दीक की बताई जाती है।

घटना की सूचना पाते ही जिलाधिकारी, पटना शशीर्षत कपिल अशोक द्वारा अनुमंडल पदाधिकारी, पटना सदर; अपर जिला दंडाधिकारी, विधि व्यवस्था, पटना एवं अंचलाधिकारी, पटना सदर को घटनास्थल पर भेजा गया। अधिकारियों ने घटना स्थल पर तुरंत पहुँच कर आम जनता की सुरक्षा हेतु सभी आवश्यक कार्य किया।

इस घटना में लगभग साठ-वर्षीय एक नोटरी एडवोकेट की मृत्यु हो गई तथा चार घायल हैं। घायलों का पीएमसीएच में इलाज चल रहा है। हादसे में नोटरी अधिवक्ता देवेंद्र प्रताप (लोहानीपुर निवासी) की झुलसने से मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना में वकील, मुवक्किल और मुंशी सहित लगभग आधा दर्जन लोग आग से जख्मी हो गए।

जिलाधिकारी द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण किया गया तथा स्थिति का जायज़ा लिया गया। उन्होंने अपर जिला दंडाधिकारी, आपदा प्रबंधन, पटना को संबंधित विभागों से समन्वय स्थापित करते हुए प्रभावित व्यक्तियों को निर्धारित प्रावधानों के अनुसार सभी सहायता उपलब्ध कराने का निदेश दिया है।

जिलाधिकारी के निदेश पर मृतक की आश्रिता पत्नी को चार लाख रुपया की सहायता राशि चेक के माध्यम से विद्युत कार्यपालक अभियंता, बांकीपुर अंचल द्वारा तत्काल उपलब्ध करा दिया गया है। जिलाधिकारी द्वारा सिविल सर्जन, पटना को सभी घायल व्यक्तियों के समुचित इलाज कराने का निदेश दिया गया है।

जिलाधिकारी ने कहा कि विद्युत कार्यपालक अभियंता द्वारा घटना के कारणों पर एक तकनीकी प्रतिवेदन दिया जाएगा। इसके आलोक में आगे कार्रवाई की जाएगी।