अखिलेश की तरह नीतीश भी कांग्रेस से खफा, खतरे में इंडिया गठबंधन?

ताज़ा खबर बिहार राजनीति
SHARE



पटना। इंडिया गठबंधन की एकता फिर खतरे में है? इसकी वजह मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में सपा और जेडीयू का उम्मीदवार उतारना (JDU Will Contest Madhya Pradesh Elections) है। सवाल उठ रहा है कि जिन नीतीश कुमार की पहल पर गठबंधन बना है, उनको क्यों कांग्रेस के विरोध में चुनाव लड़ने का फैसला लेना पड़ा है। क्या अखिलेश यादव की तरह नीतीश भी खफा हैं? अगर ऐसा है तो कैसे 2024 में एकजुट होकर नरेंद्र मोदी के खिलाफ लड़ पाएंगे। वहीं, बीजेपी के राज्यसभा सांसद और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने इसे लेकर बड़ा बयान दिया है।

पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि मध्य प्रदेश विधानसभा की पांच सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर जदयू ने इंडी गठबंधन के बिखराव पर मोहर लगा दी।

श्री मोदी ने कहा कि पहले केजरीवाल और अखिलेश यादव की पार्टियाँ अपने-अपने प्रभाव वाली सीटें कांग्रेस को देने से इनकार कर गठबंधन को झटका दे चुकी हैं।

उन्होंने कहा कि विपक्षी एकता का अगुआ बनने का दावा करने वाले नीतीश कुमार ने केजरीवाल और अखिलेश यादव को मनाने के बजाय खुद उनकी राह थाम ली। मध्य प्रदेश में जदयू की जमानत जब्त होगी।

श्री मोदी ने कहा कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में भाजपा फिर सत्ता में आयेगी और इंडी गठबंधन के टूटने-बिखरने की प्रक्रिया तेज होगी।

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में 18 साल से सत्ता में रहने के बाद भी भाजपा की लोकप्रियता बनी हुई है।

श्री मोदी ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस गहलोत और सचिन पायलट के गुटों में बँटी हुई है। लोग कुशासन, भष्टाचार और तुष्टीकरण की नीति से निजात पाने के लिए भाजपा की ओर देख रहे हैं।

कांग्रेस को नीतीश का झटका: उधर जेडीयू महासचिव अफाक अहमद ने बताया कि अभी पांच उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की गई है हमलोग 15 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की तैयारी कर रहे हैं। जल्द ही दूसरी सूची भी जारी की जाएगी। उन्होंने कहा कि जहां तक चुनाव प्रचार की बात है तो उम्मीदवारों के नॉमिनेशन के बाद हम लोग इस पर चर्चा करेंगे। क्या नीतीश कुमार भी चुनाव प्रचार करने जा सकते हैं? इस पर आफाक अहमद ने कहा कि अभी उस पर कोई फैसला नहीं हुआ है।

(बिहारी खबर लाइव की ऐसी और स्टोरीज़ के लिए आप  (यहां क्लिक कर सकते हैं.)