Asia Cup 2023 Ind vs Pak LIVE: बारिश बनी विलेन, मैच हुआ रद्द

खेल ताज़ा खबर राष्ट्रीय
SHARE

Asia Cup 2023 Ind vs Pak LIVE: बारिश के चलते पाकिस्तान की पारी शुरू नहीं हो सकी और आखिरकार मैच को रद्द घोषित कर दिया गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बहुत ख़राब रही लेकिन ईशान किशन और हार्दिक पंड्या ने पांचवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभा कर टीम को संकट से उबारा। ईशान किशन और हार्दिक पंड्या के बीच हुई पांचवे विकेट की शतकीय साझेदारी की बदौलत एशिया कप में भारत ने पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 267 रनों का लक्ष्य रखा।

बारिश के बाद दुबारा खेल शुरू होने के बाद पहले ही ओवर में कप्तान रोहित शर्मा 10 रन बनाकर शाहीन आफरीदी की गेंद पर बोल्ड हो गए। वहीं उनके बाद आए विराट कोहली भी ज्यादा रन नहीं बना सके और महज 4 रन बनाकर आफरीदी की गेंद पर वो भी बोल्ड हो गए। बारिश के कारण खेल रुका। भारत का स्कोर 15/0 (4.2 ओवर) है।

एशिया कप 2023 में टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच 2 सितंबर (शनिवार) को ब्लॉकबस्टर मुकाबला खेला जाना है। यह मुकाबला पल्लेकेल में भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से खेला जाएगा। भारत-पाकिस्तान मैच से पहले बड़ी खबर आ रही है। इस मुकाबले के लिए पाकिस्तान ने प्लेइंग-11 का ऐलान कर दिया है। पाकिस्तान ने उन्हीं खिलाड़ियों को प्लेइंग-11 में मौका दिया है, जिसने नेपाल के खिलाफ शुरुआती मैच में जीत दिलाई थी।

एशिया कप 2023 में शनिवार का दिन ब्लॉकबस्टर साबित होने वाला है क्योंकि भारत-पाकिस्तान जैसी चिर-प्रतिद्वंद्वी टीमें एक-दूसरे के खिलाफ मैच से अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। मैच से एक दिन पहले दोनों ही कप्तानों की प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई। बाबर आजम ने जहां अपने पत्ते खोलते हुए प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया तो रोहित शर्मा ने भारत के संयोजन के बारे में ज्यादा खुलासा नहीं किया। उन्होंने कहा कि टीम मैच से पहले हर विभाग की कमी को पूरा करेगी। चलिए एक नजर डालते हैं, भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन पर…

कितनी है बारिश की संभावना

वेदर डॉट कॉम के अनुसार शनिवार को बारिश के कम आसार होंगे। हालांकि बादल रहेंगे लेकिन बारिश का कोई संकेत नहीं है। अनुमान है कि आसमान 64 फीसदी बादलों से ढका रहेगा, लेकिन बूंदाबांदी की संभावना केवल 15-19 फीसदी है। स्थानीय लोगों ने भी कहा कि मौसम साफ है और वह भारत को जीतते देखने के लिए उत्साहित हैं। एक स्थानीय निवासी ने कहा, ‘मौसम बहुत अच्छा है, मौसम साफ है और भारत के खेल जीतने की 99% संभावना है। हमें उम्मीद है कि हम मैच देखेंगे।

प्रेस कांफ्रेंस में क्या बोले कप्तान रोहित शर्मा

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, “हमारे लिए अंतिम 11 का चयन करना काफी चुनौतीपूर्ण काम होने वाला है। मैं हालांकि यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि हमें चोट की कोई चिंता नहीं हो और यह हमारे लिए आगे बढ़ने के लिए एक अच्छा संकेत होगा। चयन को लेकर सिरदर्द न होने के बजाय शायद मुझे इस तरह का सिरदर्द होगा। इस तरह के टूर्नामेंट में चयन के लिए खिलाड़ियों का शानदार समूह होना हमेशा अच्छा होता है।”

पाकिस्तान की प्लेइंग XI: फखर जमां, इमाम उल हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रऊफ

भारत की संभावित प्लेइंग XI: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या, ईशान किशन (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह

(बिहारी खबर लाइव की ऐसी और स्टोरीज़ के लिए आप  (यहां क्लिक कर सकते हैं.)