‘आप’ ने प्रधानमंत्री पद पर ठोका दावा, कहा-केजरीवाल हों विपक्ष के पीएम पद के उम्मीदवार

ताज़ा खबर राजनीति राष्ट्रीय
SHARE

विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस) की मुंबई में होने वाली बैठक के पहले आम आदमी पार्टी ने प्रधानमंत्री पद पर दावेदारी पेश की है. पार्टी का कहना है कि अरविंद केजरीवाल को गठबंधन की ओर से उम्मीदवार बनाया जाना चाहिए.

पार्टी की प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा, “मुझसे पूछेंगें तो मैं अरविंद केजरीवाल जी का नाम आगे रखूंगी. उन्होंने लगातार जनता के मुद्दे उठाए हैं. लगातार जनता के बीच में गए हैं.”

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक पार्टी प्रवक्ता ने दावा किया कि अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के सरकार के जरिए देश के सामने एक बेहतरीन मॉडल पेश किया है.

उन्होंने कहा, “ (अरविंद केजरीवाल ने) एक ऐसा मॉडल दिया है, जिसमें सबसे कम महंगाई है. दिल्ली देश की राजधानी होने के बावजूद एक ऐसा मॉडल दिया है, जहां टैक्स कलेक्शन करके वही टैक्स का पैसा नागरिकों पर खर्च किया है. उन्होंने एक मुनाफे का बजट पेश किया है.”

विपक्षी गठबंधन की बैठक गुरुवार और शुक्रवार को मुंबई में हो रही है. ये तीसरी बैठक है. इसके पहले पटना और बेंगलुरु में बैठक हो चुकी है. बेंगलुरु में हुई बैठक में गठबंधन का नाम तय किया गया था.

(बिहारी खबर लाइव की ऐसी और स्टोरीज़ के लिए आप  (यहां क्लिक कर सकते हैं.)