छपरा: पारिवारिक कलह में विवाहिता ने लगा ली फांसी, पिता ने दामाद सहित तीन पर दर्ज कराई हत्या की प्राथमिकी

जुर्म ताज़ा खबर बिहार
SHARE

छपरा। सारण जिले के तरैया थाना क्षेत्र के राजधानी गांव में पारिवारिक कलह में एक 28 वर्षीया विवाहिता ने फांसी लगाकर आत्म हत्या कर ली है।मृतिका लखींद्र सहनी की पत्नी रेणु देवी है।पुलिस ने शनिवार की सुबह मृतिका के शव को बरामद कर पोस्टमार्टन के लिए छपरा भेज दिया है।घटना के बाद मृतिका के पिता डेरनी थाना के विश्वंभरपुर गांव के विश्वनाथ सहनी ने अपने दामाद,ससुर व गोतनी पर हत्या करने का आरोप लगाया है।इस संबंध में मृतिका के पिता ने उक्त तीनों पर हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई है।जिसमे पति लखींद्र सहनी,ससुर रूपन सहनी व गोतनी सोनाली देवी को आरोपित किया है।

पीड़ित ने आरोप लगाया है की उसकी पुत्री की शादी राजधानी के रूपन सहनी के पुत्र लखींद्र सहनी के साथ 10 वर्ष पूर्व हिन्दू रीति रिवाज के साथ हुई थी।अभी घटना के एक सप्ताह पूर्व पारिवारिक विवाद को लेकर उक्त लोगो ने मेरी पुत्री के साथ मारपीट की थी।शुक्रवार को मध्य रात्री मुझे उक्त लोगो ने फोन करके कहा की अपने बेटी को यहां से लेकर जाओ।

प्राथमिकी में उन्होंने कहा है कि उसी रात्री शनिवार की सुबह जब मैं अपने पुत्री के घर पहुंचा तो देखा की मेरी पुत्री का लाश पड़ी हुई है।पुरे शरीर में मिट्टी लगा हुआ था।तथा गर्दन पर रस्सी से दबाने के निशान थे।उक्त तीनों ने मिलकर मेरी पुत्री के गर्दन में रस्सी से दबाकर उसकी हत्या कर दी है।थानाध्यक्ष आशुतोष कुमार ने बताया कि पीड़ित के ब्यान पर प्राथमिकी दर्ज कर त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया गया है। तथा आगे की कार्रवाई की जा रही है।

मां दुनिया छोड़ गई, पिता जायेंगे जेल, कैसे होगी इन नौनिहालों की परवरिश

मृतिका रेणु देवी को दो पुत्र 10 वर्षीय रवि किशन व 05 वर्षीय कार्तिक कुमार तथा एक 08 वर्षीया पुत्री गूंजा कुमारी है।जिनका रो रो कर बुरा हाल है। मां तो इस दुनिया को छोड़कर चली गई।और दुर्भाग्य देखिए की उसी के हत्या के आरोप में पिता अब पुलिस की गिरफ्त में है।जो जेल जाएंगे। ऐसे में अब इन नौनिहालों का क्या होगा।इनकी परवरिश अब कौन करेगा।इनके आंसुओ को अब कौन पोछेगा।यह दृश्य देखकर देखने वाले का कलेजा सहज ही फट रहा था।और इन बच्चों को देखने वाले की आंखे भी स्वत नम हो रही थी।

(बिहारी खबर लाइव की ऐसी और स्टोरीज़ के लिए आप  (यहां क्लिक कर सकते हैं.)