युवक जा रहा था CISF में जॉइन करने पर ट्रेन में छूट गया ज्वायनिंग लेटर वाला बैग, छपरा जंक्शन पर आरपीएफ ने किया हवाले

जिलानामा ताज़ा खबर
SHARE

छपरा। मंसुनि कक्ष वाराणसी की सूचना के आधार पर गाड़ी संख्या -02565 बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन में के कोच सं- एस -09 के बर्थ सं-14 पर एक यात्री के छूटे पिट्ठू बैग को छपरा जंक्शन आरपीएफ ने ट्रेन से उतारकर यात्री के हवाले कर दिया. पिट्ठू बैग मुजफ्फरपुर जिला के सरैया थाना अंतर्गत पोखरैटा गांव निवासी विश्वनाथ दास के पुत्र मुकेश कुमार की बतायी गई है. जिसका नीले रंग का पिट्ठू बैग उक्त ट्रेन में छूट गया था.

उक्त सूचना के आधार पर छपरा जंक्शन आरपीएफ के सउनि दिनेश केरकेट्टा के द्वारा गाड़ी के छपरा स्टेशन पहुचने पर समय 12.40 बजे उतार कर पोस्ट पर सुरक्षित रखा गया था. मंसुनि कक्ष वाराणसी द्वारा प्राप्त मोबाइल नं-8581092098 पर सम्पर्क किया गया तो यात्री मुकेश कुमार से बात करने पर पता चला कि उन्हे गाड़ी सं-02557 (बिहार सप्तक्रांती) में चढ़ना था, लेकिन गलती से गाड़ी सं-02565 मे चढ़ गए थे.

सही गाड़ी पता चलने पर उतरने के क्रम मे उक्त बैग छूट गया. जिसकी सूचना मेरे द्वारा हेल्प लाईन नं-139 पर दी गयी. उनके द्वारा यह भी बताया गया कि मै रास्ते मे हूं. उस यात्री के द्वारा बताया गया कि उक्त बैग को उसका दोस्त मुजफ्फरपुर जिला के साहेबगंज थाना क्षेत्र के रुप छपरा निवासी लल्लन राय के पुत्र मनमीत कुमार लेने जाएगा.

मनमीत कुमार के समय करीब 5 बजे पोस्ट हाजा पर उपस्थित होने पर, उनकी पहचान उनके आधार कार्ड से मिलान करने के बाद उक्त बैग व उसमें रखे सामान 12000/- नगद, एसबीआई का एक एटीएम कार्ड, पैन कार्ड, एसबीआई का एक पासबुक, 10 पेज का एसबीआई का एक चेकबुक, CISF का जॉइनिंग लेटर, पिता का पैन कार्ड व अन्य जरूरी सामान को चेक करने के उपरांत समय-17.30 बजे उक्त सउनि द्वारा मनमीत कुमार के साथ आए बिपिन कुमार व कांस जगमोहन कुमार के समक्ष ठीक-ठीक सुपुर्द किया गया. बरामद पिट्ठू बैग की कीमत बैग स्वामी के बताए अनुसार लगभग रुपए 25000/- है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *