बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर! सरकारी विभाग में निकली बंपर भर्ती, जानें आवेदन, योग्यता और प्रक्रिया

कैरियर ताज़ा खबर
SHARE

India Post GDS Recruitment 2023: डाक विभाग ने बंपर भर्ती निकाली है। देश के कई राज्यों के युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका दिया है। डाक विभाग ने नोटिफिकेशन जारी कर देश के अलग-अलग राज्यों में ग्रामीण डाक सेवक के 30,000 से भी अधिक पदों पर भर्ती निकाली है।

किन किन पदों पर होगी भर्ती

India Post GDS Recruitment 2023: इन पोस्ट्स के माध्यम से ब्रांच पोस्टमास्टर, असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर एवं डाक सेवक के पद भरे जाने हैं। उम्मीदवारों के आवेदन 3 अगस्त से वेबसाइट indiapostgdsonline.cept.gov.in पर लिए जाएंगे हैं। डाक विभाग में इस भर्ती को आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को वेबसाइट पर जा कर अप्लाई करना होगा। इस भर्ती में फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 23 अगस्त है।

कौन कर सकता है आवेदन

ग्रामीण डाक सेवक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास गणित एवं अंग्रेज़ी विषय के साथ मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास का सर्टिफिकेट होना चाहिए। साथ ही सेकंडरी स्तर तक स्थानीय भाषा की पढ़ाई भी होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार को कंप्यूटर का ज्ञान होना चाहिए और साइकिल चलाना आना चाहिए। वहीं उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।

(बिहारी खबर लाइव की ऐसी और स्टोरीज़ के लिए आप  (यहां क्लिक कर सकते हैं.)