सहारा में फंसे हैं आपके भी पैसे तो तुरंत करें यह काम, जमाधन की वापसी हो गई है शुरू

अर्थव्यवस्था ताज़ा खबर राष्ट्रीय
SHARE

Sahara Refund Portal : अगर आप भी सहारा इंडिया के निवेशक या एजेंट हैं तो यह आपके लिए काम की खबर है। सहारा इंडिया में निवेशकों के फंसे पैसों की वापसी शुरू हो गई है। आज केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने Sahara Refund Portal के माध्यम से सहारा निवेशकों के खाते में राशि हस्तांतरित की।

इस मौके पर उन्होंने बताया, “सहारा की चार सहकारी समितियों में रुपये निवेश करने वाले लाखों लोगों की उम्मीदों को पूरा करते हुए ‘सहारा रिफंड पोर्टल’ के माध्यम से उनके रुपये लौटाए जा रहे हैं। यह मोदी जी के नेतृत्व में सहकारिता मंत्रालय की सक्रियता का परिणाम है कि लोगों को उनकी मेहनत की वह कमाई वापस मिल रही है, जिसकी उम्मीद वे वर्षों पहले छोड़ चुके थे। इसके लिए मैं पूरी प्रक्रिया में शामिल सभी स्टेकहोल्डर्स का आभार व्यक्त करता हूँ।”

Also Read : Sahara Payment Refund : सहारा इंडिया पेमेंट रिफंड के लिए ऐसे भरे फॉर्म, जल्द आएगा पैसा 

सहारा इंडिया के फंसे हुए पैसे वापस पाने को चाहिए ये दस्तावेज

sahara payment refund 2023 के मुताबिक अगर आप भी फंसे पैसे को निकालने के बारे में सोच रहे हैं तो आप सभी के लिए बहुत अच्छी खबर है क्योंकि आप सभी के पास जो पैसा फंसा है वह वापस आने लगा है। जो सब आप यहाँ से प्राप्त कर सकते है चेक कर सकते है साथ ही चेक कैसे करना है कहाँ से चेक करना है यहाँ पर पूरी जानकारी दी गयी है जिसे आप सभी ध्यान से चेक करे और अपना पैसा निकाले जिसके लिए जो चीज सबसे ज्यादा अनिवार्य है यह दस्तावेज है, जो कुछ इस प्रकार है।

आधार कार्ड

मोबाइल नंबर

ईमेल आईडी

बैंक पासबुक

Also Read : Sahara India: सहारा में फंसा पैसा वापस पाने का यह है तरीका, जानें पूरा प्रोसेस

सहारा इंडिया रियल एस्टेट इन्वेस्टमेंट में फसा पैसा प्राप्त करने के लिए  sahara india refund process जारी किया गया है जो इस प्रकार है —

Step1- Sahara Refund Money 2023 निकालने के लिए सबसे पहले आपको ऑनलाइन फॉर्म भरना होगा।

Step2- Sahara india paisa refound के लिए आपके पास सहारा निवेश प्रमाण पत्र या रसीद होना जरूरी है ।

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-5450077892634076सहारा में जमा पैसा रिफंड कराने के लिए इस लिंक पर डायरेक्ट क्लिक कर सकते हैं : यहां क्लिक करें : सहारा इंडिया में जमा पैसा वापस पाने का डायरेक्ट लिंक

https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-5450077892634076

(बिहारी खबर लाइव की ऐसी और स्टोरीज़ के लिए आप  (यहां क्लिक कर सकते हैं.)