Weather Today: बिहार में अल्पवृष्टि से लोग परेशान पर अब होगी झमाझम बारिश, जानें अपने जिले का हाल

ताज़ा खबर बिहार
SHARE

Bihar Weather Update : अभी श्रावण का महीना चल रहा है और माना जाता है कि इस महीने में झमाझम बारिश होती है लेकिन बिहार में अल्पवृष्टि या फिर कई हिस्सों में अनाबृष्टि जैसे हालात बन गए हैं। राजधानी पटना समेत पूरे प्रदेश में भीषण गर्मी से लोग परेशान हैं। बरसात के मौसम में भी गर्मी के सीजन जैसे हालात हो गए हैं और दोपहर का तापमान काफी अधिक होने से लोग घर से बाहर निकलने से परहेज कर रहे हैं। हालांकि दिन ढलते ही मौसम में थोड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिलता है लेकिन इससे कोई खास राहत नहीं मिल रही है और लोग बारिश की बाट जोह रहे हैं। बिहार में अभी कम बारिश हुई है जिसके कारण कई जिलों में सूखे के हालात हैं और धान की रोपनी नहीं ना होने से किसान भी परेशान हैं।

हालांकि, अब इस स्थिति से राहत मिलने की संभावना दिख रही है चूंकि आज मौसम विभाग ने अपने ताजा पूर्वानुमान में जताया है कि राज्य में 29 जुलाई से अधिकतर जिलों में बारिश देखने को मिल सकती है। शनिवार, 29 जुलाई से राज्य में बादलों की आवाजाही बढ़ेगी और बारिश के आसार बनते दिख रहे हैं। मौसम विभाग की ओर से यह उम्मीद जताई गई है कि 30 जुलाई यानी रविवार को बिहार के कई जिलों में झमाझम बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग ने 30 जुलाई को राजभर में व्रजपात और बारिश का अलर्ट जारी किया है। विभाग की तरफ से रोहतास किशनगंज कैमूर और गया जिलों में एक से दो जगह पर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ है उत्तर पश्चिम विहार और उत्तर मध्य बिहार के जिलों में अनेकों जगहों पर जबकि दक्षिण पश्चिम विहार और दक्षिण मध्य बिहार के जिलों में भी आंशिक से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है। जबकि आज उत्तर-पूर्व भाग्य में एक दो जगह पर गर्जन के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

(बिहारी खबर लाइव की ऐसी और स्टोरीज़ के लिए आप  (यहां क्लिक कर सकते हैं.)