Bihar Assembly News: विश्वविद्यालयों में भ्रष्टाचार को लेकर सदन में जबर्दस्त हंगामा

ताज़ा खबर बिहार
SHARE



Bihar Assembly News: राज्य के विश्वविद्यालयों में भ्रष्टाचार को लेकर संपूर्ण विपक्ष ने बुधवार को विधानसभा में हंगामा किया। मंगलवार को भाजपा सदस्य संजय सरावगी एवं राजद विधायक भाई वीरेंद्र के बीच सदन के बाहर हुई घटना को लेकर भाजपा के सदस्य हमलावर दिखे।

हंगामा नहीं थमते देख विधानसभाध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि गुरूवार को कार्यमंत्रणा समिति इस मसले पर विचार करेगी। स्पीकर की व्यवस्था के बावजूद भाजपा सचेतक जनक सिंह मानने को तैयार नहीं थे। वे इतने गुस्से में थे कि स्पीकर को भी भला बुरा कह दिया।

बुधवार को सदन की कार्यवाही शुरू होने के पहले माले, कांग्रेस और राजद के सदस्य बहर अलग-अलग तख्ती लेकर नारेवाजी व प्रदर्शन कर रहे थे। माले विधानमंडल दल के नेता महबूब आलम और सत्यदेव राम का कहना था कि भ्रष्टाचार की छींटा राजभवन तक पड़ा है इसलिए उन्हें केंद्र वापस बुलाये।

सदन के अंदर जब कार्यवाही शुरू हुई तो फिर माले, कांग्रेस, सीपीआइ, सीपीएम एवं एआइएमएमए के सदस्य बेल में पहुंच कर नारेबाजी करने ले, जबकि राजद सदस्य अपने सीटों पर खड़ा होकर विरोध जता रहा थे।

स्पीकर ने उन्हें शांत करने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि राज्यपाल का पद विधायिका से जुड़ा है उन पर इस तरह लांछन लगाने की इजाजत किसी को नहीं दिया जा सकता है। माले के सदस्यों ने इस मसले को लेकर कार्यस्थगन प्रस्ताव पर चर्चा कराने की मांग करने को लेकर हंगामा करने लगे। स्पीकर ने दूसरी पाली में विधायी कार्य सूचीवद्घ रहने के कारण उनकी सूचना को अमान्य किया जाता है।