BPSC 69th PT Exam Notification : प्रारंभिक परीक्षा का नोटिफिकेशन हुआ जारी, ऐसे करें अप्लाई

कैरियर ताज़ा खबर बिहार
SHARE

बिहार लोक सेवा आयोग ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर BPSC 69th का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. जिसके मुताबिक बीपीएससी भर्ती (BPSC 69th PT Exam Notification) के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 15 जुलाई से शुरू हो जाएगी, इसकी अंतिम तारीख 5 अगस्त है. छात्र आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑन लाइन आवेदन कर सकते हैं.

नोटिफिकेशन (BPSC 69th PT Exam Notification) के अनुसार इस साल BPSC भर्ती के तहत कुल 346 पद भरे जाएंगे. इनमें से 102 पद महिला उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं. बीपीएससी की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर छात्र 5 अगस्त तक अपना आवोदन भर सकते हैं.

बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन के जारी कैलेंडर के अनुसार बीपीएससी 69वीं पीटी परीक्षा का आयोजन सितंबर माह में 30 तारीख को होगा. जबकि बीपीएससी 69वीं मुख्य परीक्षा का आयोजन 9 दिसंबर 2023 से 16 दिसंबर 2023 तक होगा. इससे पहले अप्रैल माह में कमीशन द्वारा जारी कैलेंडर के अनुसार 57 प्रकार की अलग अलग भर्तियों के बारे में जानकारी दी गई थी. जिसके अंतर्गत 45896 पदों पर नियुक्तियां होंगी. इस कैलेंडर में कई भर्तियों के रिजल्ट एवं इंटरव्यू के तारीख को अपडेट भी किया गया है.

आवेदन के लिए उम्मीदवारों को बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट, bpsc.bih.nic.in या सीधे अप्लीकेशन पोर्टल, onlinebpsc.bihar.gov.in पर ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन करना होगा. इस दौरान उम्मीदवारों को निर्धारित 600 रुपये परीक्षा शुल्क का भुगतान भी ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा. आरक्षित वर्गों के लिए 150 रुपये शुल्क है.