रोहित बोले- फाइनल में हो तीन मैचों की सीरीज, कमिंस का जवाब- ओलंपिक में गोल्ड जीतने का एक ही मौका मिलता है

खेल ताज़ा खबर
SHARE

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में हार के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने फाइनल के फॉर्मेट को लेकर बड़ा बयान दिया है। रोहित ने कहा है कि WTC के अगले संस्करण से चैंपियन का फैसला तीन मैचों की सीरीज यानी बेस्ट ऑफ थ्री से हो। रोहित ने यह भी कहा कि इसे सिर्फ इंग्लैंड में ही नहीं, बल्कि दुनिया के किसी भी हिस्से में आयोजित किया जा सकता है।

हालांकि, इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने उन्हें करारा जवाब दिया। कमिंस ने कहा कि हम अब WTC चैंपियनशिप जीत चुके हैं। हमें कितने भी मैचों की सीरीज से कोई दिक्कत नहीं है। ओलंपिक में खिलाड़ियों को फाइनल में गोल्ड मेडल जीतने का सिर्फ एक मौका मिलता है। 

बता दें कि रोहित ने कहा था, “मैं विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए बेस्ट ऑफ थ्री फाइनल को प्राथमिकता दूंगा क्योंकि फाइनल में पहुंचने के लिए दो साल से अधिक की कड़ी मेहनत के बाद तीन टेस्ट में फैसला होना सही होगा। हालांकि, हमें इसके लिए एक विंडो खोजने की जरूरत है। यह सही होगा कि अगले डब्ल्यूटीसी चक्र में फाइनल में तीन टेस्ट हों। डब्ल्यूटीसी फाइनल खेलने के लिए जून एकमात्र महीना नहीं है। यह सिर्फ इंग्लैंड में ही नहीं, दुनिया में कहीं भी खेला जा सकता है।”