सारण के युवक की रियाध मे मौत, सांसद रुडी के प्रयास से घर पहुँचा शव

ताज़ा खबर बिहार
SHARE

Chapra News : सारण से सउदी अरब में नौकरी करने गये 42 वर्षीय मिथिलेश पाठक की वहीं पर फैक्ट्री में हुए केमिकल विस्फोट में आग से जलने के कारण मौत हो गई। परिजनों की सूचना पर स्थानीय सांसद राजीव प्रताप रुडी ने शव मंगाने की पहल की तो गुरुवार को युवक का शव हवाई जहाज से 2 बजे दिन में पटना एयरपोर्ट पहुंचा। पटना एयरपोर्ट से सांसद द्वारा प्रदत्त एम्बुलेंस की सेवा उपलब्ध कराई गई। सांसद द्वारा प्रदत्त एम्बुलेंस से हीे युवक का शव दिघवारा के उन्हाचक पंचायत के पुरूषोत्तमपुर गाँव पहुंचा।

दिघवारा थाना क्षेत्र के पुरूषोत्तमपुर गाँव के मिथिलेश पाठक सउदी अरब के रियाध में एक निजी फैक्ट्री में नौकरी करते थे। 4 अप्रैल को दिघवारा स्थित उनके परिजनों को सूचना मिली फैक्ट्री में हुए एक केमिकल विस्फोट में मिथिलेश पाठक बुरी तरह से जल गये है जिनका इलाज वहीं के एक अस्पताल में चल रहा है।

Also Read – डीएम ने सारण जिलावासियों से की अपील, जिला के स्थापना से संबंधित तिथि की प्रामाणिक जानकारी दें

जिलानामा ताज़ा खबर

इसके बाद परिजन उनका हालचाल लेते रहे परन्तु 23 अप्रैल के बाद उनकी कोई सूचना परिजनों को नहीं मिल पा रही थी।
कोई सूचना नहीं मिलने की स्थिति में परिजनों ने अपने सांसद राजीव प्रताप रुडी के कंट्रोल रूम में संपर्क किया जिसके बाद यह खबर सांसद के संज्ञान में आई।

सांसद ने विदेश मंत्रालय से संपर्क किया जिसके बाद परिजनों को मरीज के संदर्भ में सही सूचना प्राप्त होने लगी। इसी बीच 23 मई को परिजनों को सूचना मिली कि इलाज के दौरान मिथिलेश पाठक की मौत हो गई है।

मौत की जानकारी मिलते ही परिजनों में चीख पुकार मच गई। लोग शव मंगाने के लिए परेशान हो गए। सारण में मढ़ौरा के कर्णपुरा निवासी देवेन्द्र तिवारी ने पुनः इसकी सूचना सांसद को दी। इस पर सांसद ने विदेश मंत्रालय से संपर्क साधा, जिससे मृतक का शव सारण ले आने की प्रक्रिया में तेजी आई। गुरुवार को हवाई जहाज से शव पटना पहुंचा जहाँ सांसद कंट्रोल रूम द्वारा संचालित एम्बुलेंस से शव घर पहुंचा।