पटना में अब 23 जून को होगी विपक्षी दलों की बैठक, राहुल गांधी समेत ये नेता होंगे शामिल

ताज़ा खबर बिहार राजनीति
SHARE

Bihar Politics : बिहार के उप-मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल नेता तेजस्वी यादव ने बुधवार एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया है कि आगामी 23 जून को पटना में विपक्षी दलों के शीर्ष नेताओं की मुलाक़ात होगी.

तेजस्वी यादव ने बताया है कि इस बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी शामिल होंगी.

विपक्षी एकजुटता को लेकर नीतीश कुमार की पहल पर इस बैठक का आय़ोजन किया जाना है. इसका आयोजन पहले 12 जून को होना था, लेकिन कई नेता इस दिन बाहर होने के कारण बैठक में शामिल नहीं हो सकते थे, जिसके बाद इसे स्थगित कर दिया गया था. अब इसका आयोजन 23 जून को होना है.

नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के अध्यक्ष ललन सिंह ने बुधवार को बताया कि जो बैठक पहले 12 जून को होनी थी, वो अब 23 जून को होगी. इसमें कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी शामिल होंगे. इनके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, ममता बनर्जी, उद्धव ठाकरे, शरद पवार, केजरीवाल, हेमंत सोरेन, स्टालिन, अखिलेश यादव भी शामिल होंगे. इन सबकी सहमति से बैठक की तारीख तय हुई है. बैठक में लेफ्ट के नेता भी बैठक में शामिल होंगे, जिनमें सीताराम येचुरी, डी राजा, दीपांकर भट्टाचार्य जैसे नाम शामिल हैं.

यही नहीं, बिहार में कांग्रेस की कमान संभाल रहे अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि इस मीटिंग में पार्टी का प्रतिनिधित्व ‘एक मुख्यमंत्री और पार्टी के शीर्ष नेता’ करेंगे.

इस मीटिंग के सूत्रधार नीतीश कुमार चाहते थे कि बैठक में सभी पार्टियों के मुखिया शामिल हों.

कुछ दिनों पहले नीतीश कुमार ने इस बारे में मीडिया से बात भी की थी.

इसके बाद कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल की ओर से किए गए ट्वीट में जानकारी दी गयी कि राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे इस बैठक में शामिल होंगे.