आज से शुरू होगा WTC Final, जानिए कैसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

खेल ताज़ा खबर
SHARE

WTC Final 2023 : भारत और ऑस्ट्रलिया के बीच आज से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जायेगा. इस महामुकाबले से पहले जानिए क्या हो सकती है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11.

पिछली बार न्यूजीलैंड के खिलाफ चूकने वाली टीम इंडिया इस साल ऑस्ट्रेलिया को हराकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाने की कोशिश करेगी. हालांकि अभी तक इस बात पर पेंच अटका हुआ है कि इस बड़े मुकाबले के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में किन खिलाड़ियों को जगह दी जाएगी. लेकिन फिर भी टीम के कई खिलाड़ियों का इस मैच में खेलना एकदम तय है.

WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर लगभग पक्का ही है. इस मैच में ओपनिंग करने के लिए कप्तान रोहित शर्मा के साथ युवा स्टार शुभमन गिल उतरेंगे. दोनों को एक साथ ओपनिंग करने का लंबा अनुभव अब हो चुका है. वहीं नंबर 3 पर भारतीय टीम के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा उतरेंगे. पुजारा लंबे समय से काउंटी खेल रहे हैं और उनसे इस मुकाबले में काफी उम्मीदें रहने वाली हैं.

मिडिल ऑर्डर में होंगे कोहली और रहाणे

इसके अलावा 4 नंबर पर विराट कोहली उतरेंगे. टीम इंडिया के किंग वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में देश की सबसे बड़ी उम्मीद हैं. इसके अलावा नंबर 5 पर खेलने के लिए अजिंक्य रहाणे को टीम में एक बार फिर से शामिल किया गया है. रहाणे 1 साल से ज्यादा समय के लिए टीम से बाहर थे, लेकिन घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में शानदार खेल दिखाकर टीम में एक बार फिर से वापसी की. ये 5 खिलाड़ी भारत के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल हर हाल में खेलेंगे.

यह हो सकती है प्लेयिंग इलेवन !

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव.