सारण के मांझी में पूर्व मुखियापति हत्याकांड का जल्द होगा उद्भेदन, एसआईटी गठित

जुर्म ताज़ा खबर बिहार
SHARE

Chapra News : सारण जिले के मांझी थाना क्षेत्र में पूर्व मुखियापति हरेंद्र राय की हत्या मामले के त्वरित उद्भेदन के लिए सारण एसपी द्वारा एसआईटी का गठन किया गया है। कल 03 जून 2023 की रात्रि एक शादी समारोह में शामिल होकर अपने घर लौट रहे मुबारकपुर पंचायत के पूर्व मुखियापति हरेन्द्र यादव को बाइक सवार अपराध कर्मियों ने गोली मार कर बुरी तरह जख्मी कर दिया। बाद में एकमा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में इलाज के क्रम में जख्मी मुखियापति ने दम तोड़ दिया। अपराधकर्मियों ने मुखियापति के गांव मैनपुरवा से कुछ ही दूरी पर स्थित धोबी टोला के समीप इस लोमहर्षक घटना को अंजाम देकर आसानी से निकल गए। एक गोली उनके पेट में तथा दूसरी गोली उनकी पीठ में लगी थी।

हालाँकि परिजनों के मुताबिक घटना के दौरान स्व यादव के साथ बाइक पर सवार उनके निकट सहयोगी बलिराम बीन इस घटना में सकुशल बच गए। अपराधियो ने सिर्फ मुखियापति को ही निशाना बनाया। आनन फानन में गांव के लोगों द्वारा उन्हें एकमा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया जहाँ इलाज के क्रम में उनकी मौत हो गई।

घटना की खबर पाकर उनके परिजनों में चीख पुकार मच गई। पोस्टमार्टम के बाद शव जब उनके घर मुबारकपुर के मैनपुरवा पहुँचा तो शुभचिंतकों व ग्रामीणों की भीड़ उमड़ जमा हो गई। मामले को गंभीरता को देखते हुए सारण जिला प्रशासन सक्रिय हो गया तथा मुबारकपुर के आसपास के इलाका को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया। मौके पर मढ़ौरा एसडीपीओ नरेश पासवान के नेतृत्व में जिले की अधिकांश थानों की पुलिस के अलावा छपरा पुलिस लाइन से बुलाई बड़ी संख्या में पुलिस चप्पे चप्पे पर तैनात कर दिया गया है।

मृतक के दरवाजे पर पत्नी व पूर्व मुखिया निर्मला देवी तथा उनकी माता मतीझरी कुँअर व पुत्र शैलेन्द्र यादव सहित अन्य परिजनों व शुभचिंतकों के रुदन क्रंदन से माहौल पूरी तरह गमगीन बना हुआ है। समाचार लिखे जाने तक उक्त घटना से सम्बंधित प्राथमिकी दर्ज नही कराई गई थी। गठित एसआईटी द्वारा घटना स्थल की जांच कर तथा अपराधियो की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी के लिए सघन छापेमारी की जा रही है।

मृतक की पत्नी निर्मला देवी 2006 से 2021 तक तीन बार मुखिया चुनी गई थी। मृतक को दो पुत्र व एक पुत्री हैं। बड़े बेटे की शादी हो चुकी है जबकि एक पुत्र व एक पुत्री अभी अविवाहित हैं।

Also Read : उड़ीसा ट्रेन दुर्घटना की जांच पूरी, असल वजह आई सामने

उधर घटना को लेकर तत्काल अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर तथा मांझी थानाध्यक्ष द्वारा घटनास्थल पर पहुंचकर घटनास्थल की जांच कर विधि सम्मत कार्रवाई की जा रही है तथा कांड का अनुसंधान प्रारंभ किया गया है। उक्त घटना में संलिप्त अज्ञात अपराधकर्मियों का चिन्हित कर गिरफ्तारी एवं अन्य बिंदुओं पर अनुसंधान हेतु पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय), सारण के नेतृत्व में SIT का गठन किया गया है। SIT द्वारा घटना में संलिप्त अज्ञात अपराधियों की पहचान एवं गिरफ्तारी हेतु लगातार कार्रवाई की जा रही है ।