छपरा: सड़क दुर्घटना में युवक की मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने कर दिया सड़क जाम

जिलानामा ताज़ा खबर बिहार
SHARE

छपरा। सारण जिला के परसा में सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति के पटना में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। उसके दम तोड़ देने के बाद शव के पहुंचने पर ग्रामीण आक्रोशित हो गए। ग्रामीणों ने शव को शीतलपुर सिवान एसएच 73 के परसा थाना के परसा बाजार के खलीफा चौक के समीप बीच सड़क पर रखकर आगजनी कर आवागमन बाधित कर दिया। मामला परसा बाजार का है जहां दो दिन पूर्व अज्ञात वाहन की चपेट में आने से नगर पंचायत परसा बाजार वार्ड 14 के महम्मदपुर गाव निवासी लाल भगवान साह का 35 वर्षीय पुत्र बिगन साह गंभीर रूप से घायल हो गया था।

उसे उसके परिजन परसा स्वास्थ्य केंद्र लेकर गए जहा से उसे बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर किया गया था। वहां एक निजी नर्सिंग होम में इलाज के दौरान शुक्रवार की सुबह उसकी मौत हो गई। शव के आते ही ग्रामीण आक्रोशित हो गए और शव को सड़क पर रख शीतलपुर सिवान मुख्य मार्ग पर आगजनी करते हुए सड़क जाम कर दिया।आक्रोशित ग्रामीण मृतक के परिवार को मुआवजा देने की मांग कर रहे थे।

सड़क जाम की सूचना मिलने पर परसा थाना में कार्यरत पीएसआई रूपम कुमारी, एएसआई अरविंद्र कुमार दुबे, लालबहादुर पासवान, अरुण कुमार और दरियापुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस द्वारा ग्रामीणों को समझा बुझा कर सड़क जाम हटाने का घण्टो प्रयास करने के बाद आक्रोशित लोगों ने जाम को हटाया। जिसके बाद परसा पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए छपरा सदर अस्पताल भेज दिया।

उधर मौत की खबर मिलते ही पिता लाल भगवान साह, माता शिवकलिया देवी, पत्नी अमृता देवी भाई अमलेश कुमार, भीम साह, पुत्र प्रिंस कुमार, प्रियांशु कुमार, प्रवीण कुमार, पुत्री परिधि कुमारी का रो रो कर बुरा हाल था।

घटना के सम्बंध में मृतक के परिजनों ने बताया कि बीते बुधवार की रात परसा थाना क्षेत्र के बसगण्डा वीरकुआरी गाव में एक तिलक समारोह में शामिल होने गये थे।तिलक समारोह से लौटने के दौरान परसा बाजार शिव मंदिर के समीप अज्ञात वाहन की ठोकर से बुरी तरह से घायल हो गये थे। जिनका इलाज पटना में कराया जा रहा था कि शुक्रवार की सुबह इलाज के दौरान मौत हो गई।