पटना के मैरिन ड्राइव पर खुलेंगे मॉल, रेस्टोरेंट, स्टेडियम व पार्क भी बनेंगे

ताज़ा खबर बिहार राज्य
SHARE

पटना: बिहार की राजधानी पटना में आकर्षण का केंद्र बने मैरिन ड्राइव (Ganga Marine Drive in Patna) का अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विस्तार किया जाएगा. यहां कई ऐसी चीजें बनेगी, जिससे यहां आने वाले लोगों को काफी सुविधाएं मिलेगी. डिप्टी सीएम तेजस्वी प्रसाद यादव ने रविवार को गंगा पथ (मरीन ड्राइव) को अंतरराष्ट्रीय स्तर के रूप में विकसित करने के संदर्भ में समीक्षा बैठक की. मीटिंग में कई चीजों पर विस्तृत चर्चा हुई और प्रेजेंटेशन के माध्यम से भी जानकारी दी गई.

जानकारी के अनुसार सरकार गंगा रिवर फ़्रंट पर स्टेडियम, रेस्टोरेंट, कैफेटेरिया, मॉल, कल्चरल व रिक्रिएशनल सेंटर, म्यूजियम, मल्टी स्टोरी पार्किंग, किड्स एवं सीनियर सिटीजन पार्क, वाटर स्पोर्टस एक्टिविटी तथा साइकिलिंग ट्रैक का भी निर्माण होगा. ज्ञात हो कि अपने निर्माण के बाद से ही गंगा पथ राजधानी के लोगों के साथ ही राज्य भर के लोगों का आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. हर रोज शाम को यहां लोगों की भारी भीड़ उमड़ती है.

पब्लिक होली डे के दिन यहां पर लोगों की इतनी भीड़ उमड़ती है कि उसे कंट्रोल करने में पुलिस प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पड़ती है. गंगा नदी से बिल्कुल सटे ये रिवर फ्रंट मुंबई के मरीन ड्राइव जैसा फेमस हो चुका है. बता दें कि राजधानी में रिवर फ्रंट डेवलपमेंट परियोजना के तहत 20 गंगा घाटों के निर्माण की योजना थी. 16 घाटों का निर्माण पूरा कर लिया गया है. कलेक्ट्रेट से पटना लॉ कॉलेज घाट के आगे तक रिवर फ्रंट का विकास हो चुका है.