असम पुलिस ने गुजरात से कांग्रेस विधायक जिग्नेश मेवाणी को गिरफ्तार किया, गुवाहाटी ले जाया जाएगा

ताज़ा खबर राज्य
SHARE

Jignesh Meaning Arrested : (अहमदाबाद)। गुजरात की वडगाम विधानसभा सीट से कांग्रेस के विधायक और दलित नेता जिग्नेश मेवाणी को गिरफ्तार किया गया है। असम पुलिस की टीम ने मेवाणी को पालनपुर सर्किट हाउस से बुधवार रात करीब 11:30 बजे के आसपास गिरफ्तार कर लिया। कांग्रेस विधायक के समर्थकों का कहना है कि असम पुलिस ने उन्हें अब तक एफआईआर की कॉपी नहीं मुहैया कराई है, सिर्फ इतना बताया गया कि जिग्नेश मेवाणी के खिलाफ असम में कुछ मामले दर्ज हैं।

कांग्रेस के वडगाम विधायक जिग्नेश मेवाणी को असम पुलिस ने पालनपुर सर्किट हाउस से बुधवार रात करीब 11:30 बजे गिरफ्तार किया। यह जानकारी मेवाणी की टीम से जुड़े एक कार्यकर्ता ने दी है। उन्होंने कहा, “पुलिस ने अभी तक हमारे साथ एफआईआर की प्रति साझा नहीं की है। प्रथम दृष्टया में हमें उनके खिलाफ असम में दर्ज कुछ मामलों के बारे में सूचित किया गया है।”

जानकारी के मुताबिक, मेवाणी को सड़क मार्ग से अहमदाबाद ले जाया गया, जहां से उन्हें ट्रेन से असम के गुवाहाटी ले जाया जाएगा। जानकारी के मुताबिक जिग्नेश मेवाणी बुधवार को पालनपुर में रुके थे वहीं के सर्किट हाउस से पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया है। उनके समर्थकों का आरोप है कि असम पुलिस की ओर से उनको एफआईआर की कॉपी नहीं दी गई जो कथित रूप से उनके खिलाफ दर्ज है।

बता दें कि जिग्नेश मेवाणी गुजरात कांग्रेस के दलित चेहरा हैं और उनकी गिरफ्तारी ऐसे समय में हुई है जब इसी साल के अंत में गुजरात में विधानसभा चुनाव होने हैं।