LIVE: जहांगीरपुरी में MCD के अतिक्रमण हटाओ अभियान पर लगी रोक, SC ने यथास्थिति का आदेश दिया

ताज़ा खबर राष्ट्रीय
SHARE

Delhi Jahangirpuri Violence : (नई दिल्ली)। जहांगीरपुरी में दंगे के आरोपियों के अतिक्रमण को बुलडोजर से गिराने की कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल रोक लगा दी है। सर्वोच्च न्यायालय ने उत्तरी दिल्ली नगर निगम को फिलहाल यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया है। अदालत ने कहा कि फिलहाल अतिक्रमण को गिराने की कार्रवाई को रोक देना चाहिए।

जहांगीरपुरी हिंसा के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की सख्ती का असर दिखने लगा है। आज जहांगीरपुरी इलाके में बुलडोजर अभियान चलाया जा रहा था। इससे ठीक पहले जहांगीरपुरी में दिल्ली पुलिस के भारी पुलिस बल समेत पैरा मिलिट्री फोर्स को तैनात कर दिया गया है और ड्रोन से नजर रखी जा रही है।

जहांगीरपुरी इलाके में दिल्ली नगर निगम यानी एमसीडी के द्वारा अवैध अतिक्रमण हटाने को लेकर आज यानी बुधवार को बुलडोजर चलाया जा रहा है। इसके लिए पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। किसी तरह की अनहोनी को रोकने के लिए ड्रोन से भी मदद ली जा रही है और सुरक्षाबलो को छतों पर भी तैनात कर दिया गया है। नॉर्थ एमसीडी की यह कार्रवाई आज सुबह से शुरू हुई और 21 अप्रैल को भी चलाने की बात कही गई थी। जानते हैं इससे जुड़े सारे लेटेस्ट अपडेट।