सोशल मीडिया icons

श्रीलंका में हालात और हुए खराब, इमरजेंसी के बाद अब सोशल मीडिया पर भी बैन

World अर्थव्यवस्था ताज़ा खबर
SHARE

सेन्ट्रल डेस्क: श्रीलंका में हालात बेहद खराब होते जा रहे हैं. कर्फ्यू (curfew) लगाने के बाद अब वहां की सरकार ने सोशल मीडिया (social media) प्लेटफॉर्म को बैन कर दिया हैं। रविवार से श्रीलंका(SriLanka) में फेसबुक (FB), ट्विटर (Twitter), व्हाट्सऐप (whatsapp) और इंस्टाग्राम (insta) सहित सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म आउट ऑफ सर्विस हो गए हैं. बता दें कि आज पूरे देश में जगह-जगह प्रदर्शन(protest) भी होने वाले हैं.

श्रीलंका की आर्थिक बदहाली का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि कोलंबो(Colombo) में 13-13 घंटे के पावर कट से जूझ रही जनता सड़कों पर उतर आई है और राष्ट्रपति के इस्तीफे की मांग कर रही है. लोगों के पास खाने-पीने की चीजें नहीं है और लोग हिंसक प्रदर्शन पर उतर चूकें हैं। हालात यहां तक बिगड़ गए हैं कि राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे (Gotabaya Rajapaksa) ने 1 अप्रैल से देश में आपातकाल(emergency) लागू कर दिया है. श्रीलंका के राष्ट्रपति कार्यालय से जारी आदेश में कहा गया है कि देश में कानून व्यवस्था कायम रखने, आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई को जारी रखने के लिए ऐसा करना जरूरी हो गया है।

खबरो की मानें तो महंगाई (increase in cost) को लेकर वहां की जन्ता त्रस्त है। खाने पीने से लेकर पेट्रोल डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं।रोजमर्रा की जींदगी बद से बदतर होती जा रही । जन्ता में महंगाई को लेकर व्यापक आक्रोश है जिसके परिणाम स्वरूप श्रीलंका में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं।