प्रवीण तोगड़िया ने कश्मीरी पंडितों को बसाने और एक-एक करोड़ मुआवजे की मांग की

ताज़ा खबर समाज
SHARE

Kashmiri Pandits : (मुजफ्फरपुर)। प्रवीण तोगड़िया (Pravin Togadiya) ने कश्मीरी पंडितों (Kashmiri Pandits) को बसाने और उन्हें एक-एक करोड़ का मुआवजा देने की मांग सरकार से की है। चैत्र नववर्ष (Hindu New Year) की पूर्व संध्या पर यह मांग उठाते हुए तोगड़िया ने कहा कि सरकारी विभागों में 1 करोड़ से ज्यादा पद खाली हैं, उन पदों पर सरकार अविलंब नियुक्ति करे।

अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद मोदफलपुर के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. प्रवीण भाई तोगड़िया ने कहा कि ‘द कश्मीर फाइल’ (The Kashmir Files) जैसी फिल्में भारत में इससे पहले एक दर्जनभर बार बन चुकी हैं। 32 साल में कश्मीरी पंडितों को बसाया नहीं गया। उनका पुनर्वास नहीं हो सका। यह सरकार की बड़ी विफलता है। कश्मीरी पंडितों को सरकार बसाये। उन्हें एक-एक करोड़ रुपये मुआवाजा दे। 

शुक्रवार को विक्रम संवत 2079, युगाब्द हिन्दू नववर्ष के पूर्व संध्या पर अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद मोदफलपुर के तत्वावधान में स्थानीय महेश प्रसाद सिंह साइंस कॉलेज के ऑडिटोरियम में आयोजित कार्यक्रम में डॉ. प्रवीण भाई तोगड़ियां ने कहा कि किसान कर्ज मुक्त हों। हर दिन पेट्रोल-डीजल, दूध, दवा, चावल-दाल का दाम बढता जा रहा है। बेरोजगारी बढ़ रही है। लोगों की आमदनी भी लगातार घटती जा रही है। एक करोड़ से अधिक सरकारी पदें खाली हैं। सरकार इसे अविलंब भरे। इससे रोजगार बढ़ेगा और लोगों समृद्ध होंगे। 

उन्होंने कार्यकर्ताओं से एक मुट्ठी अनाज योजना चलाने का भी आह्वान किया। इससे पहले उन्होंने विहिप के अशोक सिंघल व रामदरबार की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर कार्याक्रम की शुरूआत की। इस दौरान संगठन के जवाहर झा, अनिल सिंह, कार्यक्रम प्रभारी अजय गर्ग, उत्तर बिहार प्रांत अध्यक्ष भोला शंकर, मंच संचालक अजीत कुमार व अन्य ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। देर शाम उन्होंने बाबा गरीबनाथ मंदिर में जाकर पूजा-अर्जना और आरती की।