लगातार बढ़ रही महंगाई- सिर्फ पेट्रोलियम पदार्थ ही नहीं इन चीजों के दाम भी बढ़े, कांग्रेस ने केंद्र पर बोला हमला

अर्थव्यवस्था ताज़ा खबर
SHARE

नई दिल्ली। देश में घरेलू उपयोग की वस्तुओं की कीमतों में लगातार बढोत्तरी हो रही है। वहीं, पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में भी एक बार फिर से तेजी दिखने लगी है। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 80 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की गई है। वहीं, घरेलू रसोई गैस के दाम 50 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ गए हैं। मार्च के महीने में महंगाई का ये कोई नया झटका नहीं है। इससे पहले, दूध, सीएनजी और मैगी के भी दाम बढ़ चुके हैं।

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में मंगलवार को 80 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की गई। मूल्यवृद्धि के बाद, दिल्ली में अब पेट्रोल की कीमत 96.21 रुपये प्रति लीटर होगी, जो पहले 95.41 रुपये थी, जबकि डीजल की कीमत 86.67 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 87.47 रुपये हो गई है। बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमतें चार नवंबर से स्थिर थीं। 

एक्सपर्ट्स द्वारा बताया जा रहा है कि आने वाले महीनों में एसी, कूलर जैसे इलेक्ट्रॉनिक सामानों के दाम में 10 फीसदी तक इजाफा हो सकता है। बढ़ती लागत के चलते कंपनियां दो साल में पहले ही तीन बार दाम बढ़ा चुकी हैं। अब एक बार फिर महंगाई का झटका देने की तैयारी हो रही है।

उधर, कांग्रेस ने महंगाई को लेकर केंद्र की बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस की ओर से कहा गया है कि देश में पेट्रोल, डीजल और गैस सिलेंडर के बढ़ते दामों ने जनता की कमर तोड़ दी है। कांग्रेस का कहना है कि पिछले आठ साल में केंद्र सरकार ने बार-बार पेट्रोल और डीजल पर करों में वृद्धि कर जनता से 26 लाख करोड़ रुपये वसूल लिए हैं।

पेट्रोल, डीजल व गैस सिलेंडर की कीमतों को कांग्रेस-यूपीए के कार्यकाल वाली दरों पर लाया जाए। लोगों से यह बेशर्म लूट बंद होनी चाहिए। पांच राज्यों में जब तक चुनाव चल रहा था, तो महंगाई पर अल्पविराम लगा था। भाजपाई जीत के साथ ही मोदी जी द्वारा लाए ‘महंगे दिन’ वापस आ गए हैं। महंगाई ने जनता का जीना हराम कर दिया है। कांग्रेस पार्टी ने कहा, भाजपा ने महंगाई के साथ पक्का 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *