भगवंत मान 16 को शहीद भगत सिंह के पैतृक गांव में अकेले लेंगे शपथ, 16 मंत्री बाद में करेंगे शपथग्रहण

ताज़ा खबर राज्य
SHARE

Punjab News : (नई दिल्ली)। पंजाब के नए मुख्यमंत्री के पद पर आम आदमी पार्टी के भगवंत मान 16 मार्च को अकेले ही शपथ ग्रहण करेंगे। मंत्रिमंडल के शेष सदस्य बाद में शपथ लेंगे। आम आदमी पार्टी (आप) ने रविवार को कहा कि पार्टी नेता भगवंत मान अकेले 16 मार्च को स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के पैतृक गांव खटकर कलां में शपथ लेंगे जबकि 16 मंत्रियों को बाद में शपथ दिलाई जाएगी। 

सूत्रों ने बताया कि पार्टी ने फैसला किया है कि केवल मान ही शपथ लेंगे क्योंकि शपथ ग्रहण एक विशेष और ऐतिहासिक स्थान पर हो रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि 16 अन्य मंत्रियों के शपथ ग्रहण के साथ जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा। 

गौरतलब है कि मान ने केजरीवाल को शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया है। रविवार को आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल एक दिन के अमृतसर दौरे पर पहुंचे, जहां उन्होंने पंजाब में पार्टी को दो-तिहाई बहुमत देने के लिए राज्य के लोगों का आभार व्यक्त करने के लिए एक रोड शो में हिस्सा लिया। 

मान और केजरीवाल ने रविवार को जलियांवाला बाग का दौरा किया और अमृतसर में रोड शो से पहले स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की। 

स्मारक जाने से पहले आप के दो वरिष्ठ नेताओं ने आशीर्वाद लेने के लिए स्वर्ण मंदिर का दौरा किया। इस बीच, आम आदमी पार्टी के शीर्ष नेताओं द्वारा अपने मनोनीत मुख्यमंत्री भगवंत मान को अपने मंत्री सहयोगी चुनने की छूट देने की खबरों के बीच मंत्रिमंडल के संभावित गठन को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *