UP Assembly Election : कल कांग्रेस ने बनाया था जिसे उम्मीदवार, आज उस प्रत्याशी ने कर ली साइकिल की सवारी !

उत्तरप्रदेश ताज़ा खबर
SHARE

Uttarpradesh Assembly Election : (लखनऊ). उत्‍तर प्रदेश के चुनावी गलियारों में एक से बढ़कर एक दलबदल के मामले सामने आ रहे हैं लेकिन यह मामला उन सबमें अनोखा है. उत्तरप्रदेश के राजनीतिक गलियारों से इस वक्‍त की सबसे बड़ी खबर रामपुर से आ रही है. यहां कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने गुरुवार, 13 जनवरी को जिस नेता को चमरौआ विधानसभा क्षेत्र से अपना उम्‍मीदवार बनाया था, उन्‍हीं ने उनका भरोसा तोड़ दिया है.

चमरौआ विधानसभा से कांग्रेस की ओर से घोषित उम्‍मीदवार अली यूसुफ अली (Ali Yusuf Ali) ने शुक्रवार को ही पंजा का साथ छोड़ कर अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की साइकिल पर सवार हो गए. अली यूसुफ अली शुक्रवार, 14 जनवरी को लखनऊ में समाजवादी पार्टी ज्‍वाइन कर ली है. इसे कांग्रेस के लिए बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है. बता दें कि 14 जनवरी को बड़ी संख्‍या में नेता सपा में शामिल हुए.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने गुरुवार को 125 पार्टी प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा की थी. इसमें महिलाओं और युवाओं को तवज्‍जो दी गई थी. इसी में अली यूसुफ अली का नाम भी शामिल था, लेकिन उन्‍होंने 14 जनवरी को ही सपा का दामन थाम लिया. इसे कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

बताया जा रहा है कि इस बार कांग्रेस ने लंबी प्रक्रिया के बाद उम्‍मीदवारों का चयन किया था, लेकिन ऐन वक्‍त पर उम्‍मीदवारों के पाला बदलने से पार्टी की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. अब यह देखना दिलचस्‍प होगा कि कांग्रेस चमरौआ सीट से किसे अपना प्रत्‍याशी बनाती है.