बिहार : दोनों डिप्टी सीएम सहित कई मंत्री कोरोना पॉजिटिव, एनएमसीएच के 93 डॉक्टर भी संक्रमित

कोविड-19 ताज़ा खबर बिहार
SHARE

Corona : (पटना)। बिहार में कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों के बीच बड़ी खबर पटना से आ रही है। खबर है कि बिहार की नीतीश कैबिनेट (Nitish Cabinet) में कोरोना संक्रमण (Corona) का बड़ा विस्फोट हुआ है। कई मंत्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बिहार के दोनों डिप्टी सीएम तारकेश्वर प्रसाद और रेणु देवी के साथ-साथ राज्य कैबिनेट के कई अन्य मंत्री संक्रमित पाए गए हैं।

दरअसल, आज यानि बुधवार, 5 जनवरी 2022 को नीतीश कैबिनेट की बैठक होनेवाली है। कैबिनेट की बैठक के पहले इन सभी का कोरोना टेस्ट कराया गया था और खबर है कि कई लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

खबर है कि दोनों डिप्टी सीएम के अलावा राज्य सरकार में शामिल उत्पाद एवं मद्य निषेध मंत्री सुनील कुमार, भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जांच रिपोर्ट आने के बाद सरकार में हड़कंप मच गया है।

पटना में डॉक्टरों के बाद अब बच्चों पर भी कोरोना का कहर शुरू हो गया है। जिले में मंगलवार को 565 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। 40 से ज्यादा बच्चे हैं। इसके अलावा 93 डॉक्टर संक्रमित मिले हैं। इसमें नालंदा मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल (एनएमसीएच) के 59 डॉक्टर शामिल हैं। इस तरह पटना में अब सक्रिय संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1263 पर पहुंच गई है। 

जिला स्वास्थ्य समिति से मिली जानकारी के अनुसार, संक्रमितों में तीन साल से 17 साल आयुवर्ग के 40 से ज्यादा बच्चे शामिल हैं। जिले में अब संक्रमितों के मिलने की संख्या में भी तेजी से बढ़ोतरी हुई है। पीएमसीएच में हुई 2119 जांच में कुल 84 लोग पॉजिटिव पाए गए। इनमें 40 से ज्यादा पटना के हैं।

वहीं एम्स पटना में 4411 लोगों की जांच रिपोर्ट आई। उनमें 112 लोग संक्रमित पाए गए। इनमें एक फैकल्टी और 10 रेजिडेंट डॉक्टर हैं। वहीं पीएमसीएच के संक्रमितों में आठ से ज्यादा माइक्रोबायोलॉजी के डॉक्टर शामिल हैं।