पटना: NMCH के दर्जनों डॉक्टर कोरोना पॉजीटिव, एम्स में चार नये संक्रमित मरीज भर्ती

कोविड-19 ताज़ा खबर बिहार
SHARE

Patna News: (पटना)। बिहार में एक बार फिर से कोरोना का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है। अब राजधानी पटना (Patna) के प्रमुख अस्पताल एनएमसीएच (NMCH) में दर्जन से अधिक डॉक्टर (Doctors corona positive) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अस्पताल अधीक्षक डॉ विनोद कुमार सिंह ने बताया कि एनटीजन किट जांच के 17 की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है और सैंपल आरटीपीसीआर जांच के लिए भेज दिया गया है। इधर कोरोना संक्रमित एक महिला मरीज को इलाज को भर्ती किया गया है। वहीं पूर्व से भर्ती मरीज के स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

लक्षण के बाद जांच में पुष्टि

एनएमसीएच के कुछ जूनियर डॉक्टर्स को कोरोना से संबंधित लक्षण के बाद शनिवार को एनएमसीएच के मेडिसीन इमरजेंसी (Medicine emergency) में जाकर जांच कराया गया। इसमें करीब 12-14 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद कॉलेज व अस्पताल प्रशासन में हडक़ंप मच गया है।

अस्पताल के अधीक्षक डॉ बिनोद कुमार सिंह को अपनी छुट्टी रद्द कर शनिवार को ड्यूटी ज्वाइन करना पड़ा। इधर मीडिया कोषांग के प्रभारी डॉ मुकुल कुमार सिंह ने शनिवार को दी। बताया गया कि नालंदा के वरगांव की रहने वाली 40 साल की महिला जांच में पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसे शुक्रवार को इलाज के लिए भर्ती किया गया। वहीं वैशाली जिला के जुड़ावनपुर के युवा अमरजीत को स्वस्थ हो जाने के बाद अस्पताल से घर जाने को छुट्टी दे दी गई।

इधर एनएमसीएच के अधीक्षक डॉ बिनोद कुमार सिंह ने कहा कि एक शिशु के डॉक्टर के पॉजिटिव की सूचना है। वहीं, एनएमसी के गर्ल्स हॉस्टल में रविवार को कोविड जांच को नमूना लिया जाएगा। संक्रमित चिकित्सक होम आइसोलेशन में हैं।

एम्स में चार नये कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती

पटना एम्स (Patna AIIMS) में 4 नये मरीज संक्रमित पाये गये जिन्हें एम्स के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। पटना एम्स के नोडल कोरोना  ऑफिसर डॉक्टर संजीव कुमार ने बताया कि एम्स में नववर्ष के पहले दिन चार नए कोरोना मरीजों को भर्ती किया गया है। एम्स में नववर्ष की शाम तक कुल सात कोरोना पीडि़त मरीज भर्ती थे, इनमें पटना के 5 मरीज एवं एक गया और एक भोजपुर का मरीज शामिल है।

एम्स के डॉक्टरों की अपील- गाइडलाइंस का पालन करें

एम्स नोडल कोरोना ऑफि़सर डॉक्टर संजीव कुमार ने लोगों से पुरजोर अपील की है कि कोरोना को खतरे को गंभीरता से लें और कोरोना गाइडलाइन का पालन करें। उन्होंने कहा कि घरों से निकलने पर हर हाल में लोग मास्क लगाकर निकले और भीड़भाड़ से बचें।