रांची में अवैध रूप से किया जा रहा था अंग्रेजी शराब का निर्माण, सारण पुलिस ने दो कारोबारी को किया गिरफ्तार

झारखंड ताज़ा खबर बिहार
SHARE

Sharabbandi: (छपरा)। सारण पुलिस को एक बहुत बड़ी सफलता हाथ लगी है. जहां पटना उत्पाद उपाधीक्षक के सहयोग से पुलिस ने शराब के दो बड़े कारोबारियों को गिरफ्तार किया है. वहीं झारखंड के रांची में अवैध रूप से अंग्रेजी शराब निर्माण का खुलासा भी किया गया है.

इस मामले में पुलिस टीम ने रांची निवासी कृष्णा मोदी एवं प्रसन्ना कुमार परेड़ा को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार दोनों कारोबारियों के द्वारा स्वीकार किया गया है कि उनके द्वारा बिहार के अन्य जिलों में शराब की खेप ट्रकों से पहुंचाई जाती थी. वहीं पूछताछ के क्रम में उन्होंने बताया कि रांची स्थित जैमिनी डिस्टलरीज टेस्टीसिल्वर नामक कंपनी के द्वारा जैमिनी ब्रांड की विदेशी शराब की आपूर्ति की जाती है.

इसके साथ ही वहां पर इम्पायर एल्कोब्रेड नमक विदेशी शराब का भी अवैध रूप से निर्माण किया जाता था. जिसकी सप्लाई वे लोग खुद देते थे. इस मामले में विज्ञप्ति जारी कर सारण एसपी संतोष कुमार ने बताया है कि बीते दिनों दिघवारा थाना क्षेत्र में एक ट्रक से बरामद शराब के बाद चालक की गिरफ्तारी से इस मामले का उद्भेदन किया गया है.

जिसमें दिघवारा थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार के द्वारा पटना मध्य निषेध विभाग के उपाधीक्षक के साथ मिलकर टीमवर्क किया गया और यह गिरफ्तारी संभव हो सकी है. बताते चलें कि बीते दिनो छपरा-सिवान मुख्य मार्ग पर दिघवारा थाना अंतर्गत ब्लॉक के समीप वाहन चेकिंग अभियान के दौरान पुलिस ने एक मिनी ट्रक को रोककर तलाशी ली तो उससे 1718 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद किया गया था.

जिसके बाद पुलिस ने ट्रक चालक हरियाणा के सोनीपत जिले के खरखोदा थाना अंतर्गत टोना गांव निवासी सीता राम के पुत्र समुद्र कुमार को गिरफ्तार किया था. जिसके बाद उससे पूछताछ के क्रम में यह खुलासा हुआ था और उसी क्रम में दोनों कारोबारियों को रांची से गिरफ्तार किया गया है.

बिहारी खबर लाइव ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर ताजा खबर पढ़ सकते हैं। लिंक है – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.traffictail.biharikhabarlive