मगध विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार-प्रॉक्टर समेत 4 गिरफ्तार, वीसी के ठिकानों पर पहले हुई थी छापेमारी

ताज़ा खबर बिहार
SHARE

गया। मगध विश्वविद्यालय में घोटाला मामले में रजिस्ट्रार और प्रॉक्टर समेत चार अधिकारी-कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। स्पेशल विजिलेंस यूनिट ने सोमवार, 20 दिसंबर 2021 को यूनिवर्सिटी से कई कर्मियों को पूछताछ के लिए बुलाया था। पूछताछ के बाद स्पेशल विजिलेंस ने बड़ी कारवाई करते हुए मगध यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार समेत चार पदाधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया है। इस कारवाई के बाद यूनिवर्सिटी में हड़कंप मच गया है।  

मगध यूनिवर्सिटी में गबन के आरोप में विजिलेंस ने यह कार्रवाई की है। गया से विजिलेंस की टीम ने 4 पदाधिकारी- कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्त में आये कर्मियों को गया से पटना लाया गया है।

यह भी पढ़ें – Magadh University : एमयू के वीसी ने की करोड़ों की काली कमाई, छापेमारी में 70 लाख कैश सहित विदेशी करेंसी भी बरामद

ये अधिकारी-कर्मचारी हुए अरेस्ट

जानकारी के मुताबिक यूनिवर्सिटी के लाइब्रेरी इंचार्ज विनोद कुमार, प्रॉक्टर जयनंदन प्रसाद सिंह, रजिस्ट्रार पुष्पेंद्र प्रसाद वर्मा और ऑफिस असिस्टेंट सुबोध कुमार को गिरफ्तार किया गया है।

क्या है मामला

ज्ञातव्य हो कि मगध कुछ दिनों पहले विश्वविद्यालय के कुलप

ति राजेंद्र प्रसाद के ऊपर निगरानी की स्पेशल विजिलेंस यूनिट ने नकेल कसी थी। कुलपति राजेंद्र प्रसाद के कई ठिकानों पर तलाशी अभियान की गई थी।

यह भी पढ़ें- Magadh University : मगध विश्वविद्यालय के वित्त पदाधिकारी ने दिया इस्तीफा, वीसी हैं विजिलेंस के रडार पर

कृपया हमारे युट्यूब चैनल को लाइक, शेयर और सब्सक्राइब करें – https://youtube.com/channel/UCgTe6pj8Pc5_UzIZcD0-vSA

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के मगध विश्वविद्यालय संयोजक सूरज सिंह के द्वारा शिकायत एवं पीआईएल दर्ज किया गया था। अखिल भारतीय विधार्थी परिषद द्वारा मगध विश्वविद्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार एवं शैक्षणिक आराजकता को लेकर निगरानी से पूरे मामले की जांच करने के लिए आग्रह किया गया था। उसके बाद ही निगरानी ने पूरे मामले की जांच शुरू की। उसके बाद कुलपति के सारे ठिकानों पर छापेमारी की गई थी।