मेगा साइकलिंग इवेंट में भाग लेगी सारण की बेटी सविता, नेपाल सरकार ने भेजा निमंत्रण

ताज़ा खबर समाज
SHARE

Savita Mahto: बिहार के सारण जिले के पानापुर प्रखंड के पानापुर गांव की बेटी सबिता महतो नेपाल में होने वाले मेगा साइकिल इवेंट में भाग लेने के लिए आमंत्रित हुई है और इसके लिए वह गुरुवार को अपने घर से प्रस्थान कर गई।

नेपाल सरकार के उद्योग पर्यटन वन एवं पर्यावरण विभाग द्वारा धनगढ़ी जिले में आयोजित 18 19 एवं 20 दिसंबर को होने वाले तीन दिवसीय मेगा साइकलिंग इवेंट भाग लेने वाली सविता बिहार की एकमात्र व्यक्ति है और पूरे देश से 3 लोग इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आमंत्रित किए गए हैं।

33500 किलोमीटर की कर चुकी हैं सायकिल यात्रा

कार्यक्रम के विषय में सविता ने बताया कि नेपाल के सुदूर पश्चिम जिलों में पर्यटन एवं साइकिलिंग को बढ़ावा देने के लिए वहां की सरकार द्वारा इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है एवं साईकिल से 33500 किलोमीटर की यात्रा कर लेने के बाद मेरे उत्कृष्ट प्रदर्शन की वजह से मुझे इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है।

पानापुर गांव के एक साधारण से परिवार से आने वाली सविता एक कुशल पर्वतारोही भी हैं और अभी तक देश के छोटे बड़े 14 पर्वत श्रृंखलाओं पर देश का झंडा गाड़ चुकने के बाद उनका अगला लक्ष्य 2022 में माउंट एवरेस्ट की चोटी को फतह करना है।

माउंट एवरेस्ट फतह करने के लिए सविता बिहार सरकार एवं भारत सरकार के संबंधित निकायों से लगातार संपर्क में है एवं कई निजी एवं गैर सरकारी संस्थाएं भी सविता के इस अभियान में मदद करने को आगे आई हैं।