South Africa tour: टेस्ट सीरीज से बाहर हुए रोहित शर्मा, इस खिलाड़ी ने ली जगह

खेल ताज़ा खबर
SHARE

Rohit Sharma: दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए रवाना होने से पहले टीम इंडिया को एक तगड़ा झटका लगा है। टी20 के बाद टीम के वनडे टीम के कप्तान बनाए गए रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने ट्विटर पर बताया कि चोटिल रोहित की जगह प्रियांक पांचाल को भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।

रोहित को मुंबई में टीम के नेट्स प्रैक्टिस के दौारान बाएं पैर की मांसपेशियों की पुरानी चोट उभर आई और साथ ही उनके हाथ में भी चोट लग गई थीं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक बयान में कहा, ‘टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा को कल मुंबई में ट्रेनिंग सत्र के दौरान बाएं पैर की मांसपेशियों में चोट लगी।

वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी तीन टेस्ट की सीरीज से बाहर हो गए हैं। प्रियांक पांचाल टेस्ट टीम में रोहित शर्मा की जगह लेंगे।’ भारत को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर 26 दिसंबर से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। टीम इंडिया 16 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होगी।

नए टेस्ट उप-कप्तान रोहित अपने साथी अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, केएल राहुल और शार्दुल ठाकुर के साथ दोपहर को शरद पवार एकेडमी में नेट्स पर अभ्यास कर रहे थे। उसी दौरान रोहित को चोट को हाथों में चोट लग गई। रोहित के टेस्ट सीरीज से बाहर होने के बाद प्रियांक पांचाल को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया है। 

पांचाल हाल में इंडिया-ए के कप्तान थे, जिनकी कप्तानी में टीम ने तीन मैचों की सीरीज खेली थी। 31 साल के पांचाल ने अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू नहीं किया है। लेकिन इस बल्लेबाज के पास अच्छा अनुभव है और वे 100 फर्स्ट क्लास मैच में 46 की औसत से 7011 रन बना चुके हैं।

रोहित के बाहर होने के बाद अब भारतीय टीम का उपकप्तान कौन होगा, अभी यह तय नहीं है। टेस्ट सीरीज 15 जनवरी को खत्म होगी जिसके बाद पार्ल में 19 जनवरी से तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी।