खुले में नमाज को बंद करने की मांग पर भड़का माले, राज्य सचिव बोले-बिहार को हरियाणा नहीं बनने देंगे

ताज़ा खबर राजनीति
SHARE

Bihar News: भाकपा-माले (CPIML) ने बिहार में खुले में नमाज (Khule me Namaj) को प्रतिबंधित किए जाने की मांग पर कड़ा विरोध जताया है। पार्टी के राज्य सचिव कुणाल ने एक बयान जारी कर कहा कि भाजपा (BJP Ministers) के कुछेक मंत्रियों द्वारा खुले में नमाज पर हरियाणा (Haryana) की खट्टर सरकार (Khattar Government) के फैसले के समर्थन और बिहार में भी इसी प्रकार का फैसला लागू करने की मांग का हम कड़ा प्रतिवाद करते हैं।

जारी बयान में उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग बिहार में लगातार सांप्रदायिक उन्माद फैलाने की कोशिश कर रहे हैं, इसे बिहार कभी बर्दाश्त नहीं करेगा।

उन्होंने आगे कहा कि हर समुदाय के लोग धार्मिक कार्यक्रमों में सार्वजनिक जगहों का इस्तेमाल करते रहे हैं। ऐसे में मुस्लिम समुदाय को टारगेट करने का क्या मतलब है? यह मुसलमानों के खिलाफ घृणा फैलाकर सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ना नहीं तो और क्या है?

भाकपा माले राज्य सचिव ने कहा कि हरियाणा की खट्टर सरकार ने जो फैसला किया है, वह सरासर गलत व सांप्रदायिक विद्वेष से भरा हुआ है। ऐसे फैसलों की आलोचना होनी चाहिए, लेकिन भाजपा के लोग बिहार में भी इस तरह का फैसला लागू करवाने के लिए बेचैन दिख रहे हैं। उनकी ऐसी किसी भी कार्रवाई का जोरदार जवाब दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस संवेदनशील मसले पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अपना पोजिशन साफ करना चाहिए। हम मांग करते हैं कि इस तरह का बयान देने वाले भाजपा के मंत्रियों पर कार्रवाई की जाए ताकि बिहारी समाज में सांप्रदायिक सद्भाव की भावना कायम रहे।