Gaya News: पहले हुआ लव मैरेज फिर पत्नी के दूसरे से बन गये संबन्ध, गहने गिरवी रख सुपारी दे पति की करा दी हत्या

जुर्म ताज़ा खबर
SHARE

Gaya News: रुबी श्रंगार स्टोर (Ruby Shringar store) के कर्मी मोहम्मद तैयब आलम हत्याकांड (Taiyab Alam Murder case) का पुलिस ने सफल उद्भेदन कर लिया है। शनिवार को हत्याकांड में शामिल सुपारी किलर के साथ प्रेस वार्ता के दौरान एसएसपी आदित्य कुमारने बताया कि बीते 23 अक्टूबर को शेरघाटी थाना (Sherghati) अंतर्गत देर संध्या काजी मोहल्ला सोनार टोली (Sonar Toli) स्थित सड़क पर हथियारबंद अपराध कर्मियों द्वारा रूबी श्रृंगार स्टोर के कर्मी मोहम्मद तैयब आलमकी गोली मारकर हत्याकर दी थी। इस मामले में शेरघाटी थाना कांड संख्या 686/21 दर्ज किया गया था।

घटना के बाद इसमें शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर एक विशेष टीम का गठन सिटी एसपी राकेश कुमार के नेतृत्व में किया गया था। टीम में पुलिस उपाधीक्षक शेरघाटी, एवं शेरघाटी थाना अध्यक्ष, आमस, गुरुआ, डोभी, पुलिस निरीक्षक शेरघाटी एवं डीआइयू की टीम शामिल थी। विशेष टीम द्वारा निरंतर जिला सूचना इकाई से संपर्क कर कांड के उद्भेदन को लेकर टीम अपना कार्य कर रही थी जिसका मानिटरिंग वरीय पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार एवं नगर पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार गया द्वारा किया जा रहा था।

अपराधियों को दबोच लिया पुलिस ने

इसी क्रम में गुप्त सूचना मिली कि इस कांड को अंजाम देने वाले अपराधियों का जत्था हेमजापुर (Hemjapur) में एकत्रित हैं और किसी आपराधिक घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। सूचना मिलते ही आमस (Amas Thana) थानाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह, शेरघाटी थाना अध्यक्ष दिनेश कुमार द्वारा दल बलके साथ त्वरित कार्रवाई करते हुए 4 दिसंबर को हेमजापुर इलाक़े से अमानुल्लाह खान ऊर्फ फ़ोटो खान पिता तोहिद खान ग्राम हेमजापुर थाना आमस, पंकज पासवान पिता शालिग्राम पासवान ग्राम नवादा थाना शेरघाटी अंतर्गतके रहने वाले को देसी पिस्तौल और जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया गया।

इस दौरान पुलिस टीम की कार्रवाई देख मौके से तीन अन्य अपराधी भागने में सफल रहे। जिसकी पहचान मोहम्मद आरिफ खान ऊर्फ रेहान खान पिता शेरु ख़ान ग्राम हेमजापुर थाना आमस, छोटू यादव पिता अर्जुन यादव ग्राम सिंहपुर थाना बांके बाजार व तीसरे की पहचान जीशान रहमान, थाना रामपुर, गया के निवासी के रूप में कई गई है।

एसएसपी आदित्य कुमार ने बताया कि गिरफ्तारी के दौरान सघन पूछताछ में पकड़े गए अपराधियों ने बताया कि सुपारी लेकर मोहम्मद तैयब आलमकी हत्या इन लोगों द्वारा किया गया है। दो लाख रुपए में अस्सी हजार रुपए इनलोगों को मिली थी। बाकी रुपए काम होने के बाद मिलने की बात कही गई थी।

उन्होंने बताया कि घटना में मृतक की पत्नी के द्वारा ही जिशान के माध्यम से हत्या की सुपारी मोहम्मद आरिफ को दिया गया था। मोहम्मद आरिफ के द्वारा ही पंकज पासवान, फोटो खान और छोटू यादव से संपर्क कर घटना को अंजाम दिलवाया गया।

पत्नी ने 2 लाख में दी सुपारी, गहने गिरवी रख दिए 80 हजार

छापेमारी के क्रम में मोहम्मद जिशान को शेरघाटी क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके द्वारा भी पूछताछ में मोहम्मद तैयब आलम को मारने के लिए अपराधियों को सुपारी देने की बात कबूल की गई है। साथ ही इनके द्वारा यह भी बताया गया कि मृतक की पत्नी आफशां प्रवीण के कहने पर ही सुपारी किलर से संपर्क किया गया था। और सुपारी का पैसा आफशां प्रवीण के द्वारा ही इन्हें दिया गया था।

पत्नी का जीशान के साथ था अवैध संबन्ध

पत्नी आफशां प्रवीण का अवैध संबंध मोहम्मद जिशान के साथ चल रहा था। इन्हीं कारणों को लेकर मोहम्मद तैयब की हत्या पत्नी द्वारा कराई गई। इन सभी के बयान के बाद आफशां प्रवीण से पूछताछ की गई तो इनके द्वारा भी यह बात कबूलकी गई है। इन्होंने अपने पति की हत्या करवाई है। सुपारी का पैसा यह अपना जेवर शेरघाटी के एक ज्वेलर्स दुकान में गिरवी रखकर अस्सी हजार रुपए लेने की बात बताई है।

एसएसपी आदित्य कुमार ने बताया इस घटना में अन्य बिंदुओं पर भी अनुसंधान किया जा रहा है। गिरफ्तार अपराधकर्मी फोटो खान विगत 6 वर्षों से पुलिस को चकमा देकर फरार था। यह कई हत्या एवं अन्य कांडों में वांछित है। पंकज पासवान इसी वर्ष गुरुआ थाना में अविनाश हत्याकांड का मुख्य अभियुक्त हैं जो फरार चल रहा था।