MSME: एमएसएमई की योजनाओं का लाभ उठाकर खुद आत्मनिर्भर बन रोजगार का कर सकते हैं सृजन

ताज़ा खबर बिहार
SHARE



MSME: (छपरा)। आजादी की 75 वीं वर्षगांठ पर देशभर में अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। इस सिलसिले में केंद्रीय लघु एवं सूक्ष्म उद्योग मंत्रालय यानि एमएसएमई द्वारा पूरे देश में एक जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है। खासकर ग्रामीण इलाकों में एमएसएमई से जुड़ी योजनाओं को प्रचारित-प्रसारित करने और लोगों तक पहुंचाने की मुहिम चलाई जा रही है।

इसे लेकर मंत्रालय के निदेशक हरेंद्र प्रसाद सिंह युवा प्रतिभागियों के साथ बीते काफी समय से देशभर के दौरे पर हैं। शुक्रवार को वे सारण जिले के परसा पहुंचे।
परसा में निदेशक हरेंद्र प्रसाद सिंह ने इस कार्यक्रम और एमएसएमई की योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने आह्वान किया कि आजादी का अमृत महोत्सव देशभर के लोग अपने-अपने तरीके से अवश्य मनाएं। श्री हरेंद्र प्रताप ने कहा कि युवा प्रतिभागियों के साथ वे निकले हुए हैं। इसी कड़ी में आज वे परसा पहुंचे हैं।

इसके बाद वे भितिहरवा, गोरखपुर, लखनऊ आदि होते हुए दिल्ली जाएंगे।
उन्होंने कहा कि एमएसएमई मंत्रालय के तहत कई ऐसी योजनाएं चलाई जा रही हैं, जिनका लाभ उठा कर लोग आत्मनिर्भर बन सकते हैं। इन योजनाओं का लाभ उठाकर लोग दूसरों को भी रोजगार दे सकते हैं, यानि रोजगार का सृजन कर सकते हैं।

श्री प्रसाद ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी और लघु एवं सूक्ष्म उद्योग मंत्री श्री नारायण राने जी की स्पष्ट सोच है कि देश के लोग आत्मनिर्भर बनें। लोग एमएसएमई की योजनाओं को समझकर इसका लाभ उठाएं। इन योजनाओं का लाभ उठाकर खुद आत्मनिर्भर बनें और दूसरों के लिए भी रोजगार के अवसर सृजित करें।
इस मौके पर युवा प्रतिभागियों सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद थे जिन्होने बहुत बारीकी और गंभीरता के साथ एमएसएमई की योजनाओं को समझा।