Lalu Yadav :लालू यादव को कोर्ट से बड़ी राहत,चारा घोटाला मामले में कोर्ट में हुए थे पेश

ताज़ा खबर बिहार
SHARE



Lalu Yadav: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को आज मंगलवार, 23 नवंबर 2021 को बड़ी राहत मिली है। लालू यादव कोर्ट के आदेश पर आज पटना के सीबीआई के विशेष अदालत में पेश हुए थे। कोर्ट ने चारा घोटाले के बांका ट्रेजरी से अवैध निकासी मामले की सुनवाई के दौरान लालू यादव समेत मामले से जुड़े 28 आरोपियों को 23 नवंबर को सशरीर हाजिर होने का आदेश दिया था।

इसके बाद आज वो कोर्ट में पेश हुए थे। इसी क्रम में कोर्ट से लालू यादव को आज बड़ी राहत मिली है। दरअसल उन्होंने कोर्ट से सशरीर पेशी से राहत देने की मांग की, जिसको सीबीआई की विशेष अदालत ने मान लिया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, लालू यादव ने कोर्ट से कहा, “हुजूर… मैं अक्सर बीमार रहता हूं। ऐसे में मुझे पेश होने से राहत दीजिए। मेरे वकील इस मामले को देखेंगे।” उनकी इस मांग पर कोर्ट ने कहा कि ठीक है अब से आप अपने वकील को तारीख पर भेज दीजिएगा।

आज इस केस में इतनी ही सुनवाई हुई। अब इस केस में अगली सुनवाई आगामी 30 नवंबर को होगी, जिसमें सशरीर उपस्थिति को लेकर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को छूट मिल गई।

अधिवक्‍ता सुधीर सिन्हा ने मीडिया को बताया कि कोर्ट ने सीबीआई को निर्देश दिया है कि वो 30 नवम्‍बर को गवाह को पेश करे। उधर, लालू यादव ने कोर्ट को बताया कि वो बीमार चल रहे हैं। डॉक्‍टर उनका इलाज कर रहे हैं। ऐसे में उन्हें राहत दी जाए।

लालू यादव ने कोर्ट से वादा किया कि जब भी उनकी जरूरत होगी, वे उपस्थित रहेंगे। इसके बाद सीबीआई कोर्ट ने लालू यादव को 30 नवम्‍बर को सशरीर उपस्थित रहने से राहत दे दी। वे वकील के जरिए अपनी बात रख सकेंगे। 

बता दें कि कोर्ट में पेशी के लिए लालू यादव सोमवार को ही दिल्‍ली से पटना पहुंचे थे। उनके साथ उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती भी आईं थीं। गौरतलब है कि यह मामला भागलपुर और बांका कोषागार से 46 लाख रुपए की अवैध निकासी से जुड़ा है। कोर्ट ने लालू समेत 28 आरोपियों को 23 नवम्‍बर को पेश होने का आदेश दिया था।  

बता दें कि लालू यादव पर चारा घोटाला के मामले में भागलपुर और बांका कोषागार से 46 लाख रुपए की अवैध निकासी का आरोप है। इसी मामले में लालू यादव की पेशी हुई थी।

बता दें कि बिहार उपचुनाव को लेकर राजद सुप्रीमो लालू यादव 24 अक्टूबर को करीब 3 साल के बाद पटना आए थे। इस दौरान उन्होंने तारापुर और कुशेश्वरस्थान में जनसभा को भी संबोधित किया था। हालांकि, इस उपचुनाव में दोनों सीटों पर राजद को हार मिली थी। 2 नवंबर को उपचुनाव का रिजल्ट आने के बाद लालू यादव अपने पूरे परिवार के साथ दिल्ली वापस लौट गए थे।

पटना आने से पहले दिल्ली में लालू यादव ने बिहार में शराबबंदी को लेकर नीतीश सरकार पर जमकर निशाना साधा था। आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने कहा कि बिहार में शराबबंदी कानून पूरी तरह फेल है। हमने नीतीश कुमार को इसे लेकर आगाह किया था।