T20 World Cup : पाकिस्तान से हार के बाद टीम इंडिया को दोहरा झटका, टूर्नामेंट से बाहर हो सकता है यह स्टार खिलाड़ी

खेल ताज़ा खबर
SHARE

T20 World Cup : टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया (Team India) की शुरुआत काफी खराब रही। वर्ल्डकप के अपने पहले ही मैच में टीम इंडिया को सबसे बड़े दुश्मन पाकिस्तान (Pakistan) के हाथों 10 विकेट की बड़ी हार का सामना करना पड़ा। इस हार का गम अभी भूला भी नहीं था कि भारत को इस हार से भी बड़ा झटका इस मैच के दौरान झेलने को मिला।

टीम इंडिया के घातक ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) इस मैच के दौरान चोटिल हो गए। सिर्फ चोटिल ही नहीं हुए बल्कि, अब उनके ऊपर टूर्नामेंट से बाहर (Out of T20 World Cup) होने का खतरा मंडरा रहा है।

भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप के मैच के दौरान कंधे में चोट (Hurt on Shoulder) लग गई। इसके बाद वे पाकिस्तान की बल्लेबाजी के दौरान फील्डिंग के लिए नहीं उतरे। उनकी जगह ईशान किशन (Ishan Kishan) ने पूरे मैच में फील्डिंग की। पांड्या की चोट की गंभीरता का पता नहीं चल सका है लेकिन उन्हें एहतियातन स्कैन के लिए भेजा गया है।

बीसीसीआई की मीडिया टीम ने कहा, “हार्दिक पांड्या को बल्लेबाजी के दौरान दाहिने कंधे में चोट लगी। वह स्कैन (Scan) के लिए गए हैं।” बता दें कि भारत को अब अगला मैच 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड (Ind vs Nzl) से खेलना है।

इससे पहले टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले ही मैच में टीम इंडिया को सबसे बड़ी दुश्मन पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में ना तो भारत का कोई गेंदबाज ही काम कर सका और ना विराट कोहली (Virat Kohli) के अलावा कोई बल्लेबाज। इसी के साथ भारत के टी20 वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत बेहद ही खराब हुई। अब टीम इंडिया को टूर्नामेंट में बने रहने के लिए अगले मैच में न्यूजीलैंड के हराना बहुत जरूरी है।

इस मैच के दौरान ही बल्लेबाजी करते हुए हार्दिक लगातार अपने कंधे को सहलाते नजर आए थे। इसके कुछ देर बाद ही वह आउट हो गए। आउट होने के बाद भी बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर के साथ कंधा पकड़कर वो बातें करते नजर आए थे। जो वीडियो सामने आया था उसको देखकर पांड्या परेशानी में नजर आ रहे थे।
भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ रविवार 24 अक्टूबर के मुकाबले में 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 151 रन बनाए थे। जवाब में पाकिस्तान की टीम ने बिना कोई विकेट गंवाए जीत का लक्ष्य 17.5 ओवर में हासिल कर लिया। कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने 52 गेंद पर 68 जबकि रिजवान ने 55 गेंद पर 79 रन बनाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *